Move to Jagran APP

IPL 2020 के बाद महेंद्र सिंह धौनी लेंगे क्रिकेट से संन्यास पर फैसला- सूत्र

सूत्र ने कहा यदि एमएस अपने भविष्य पर कोई फैसला लेते हैं तो वह आईपीएल के बाद ही होगा। 38 साल के धौनी आईपीएल में चेन्नई सुपर ¨कग्स की अगुआई करते हैं।

By Viplove KumarEdited By: Published: Tue, 26 Nov 2019 06:41 PM (IST)Updated: Wed, 27 Nov 2019 10:03 AM (IST)
IPL 2020 के बाद महेंद्र सिंह धौनी लेंगे क्रिकेट से संन्यास पर फैसला- सूत्र
IPL 2020 के बाद महेंद्र सिंह धौनी लेंगे क्रिकेट से संन्यास पर फैसला- सूत्र

नई दिल्ली, प्रेट्र। भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धौनी अगले साल इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के बाद अपने भविष्य के बारे में निर्णय लेंगे। इस सितारा क्रिकेटर के करीबी सूत्र ने उनके करियर को लेकर चल रहे लंबे कयासों को दूर कर दिया है।

loksabha election banner

धौनी इस साल जुलाई में इंग्लैंड के खिलाफ वनडे विश्व कप में सेमीफाइनल में बाहर होने के बाद से टीम से बाहर हैं। वह वेस्टइंडीज के दौरे पर भी नहीं गए और इसके अलावा उन्होंने दक्षिण अफ्रीका और बांग्लादेश के खिलाफ सीरीज से भी दूरियां बनाएं रखी थीं।

सूत्र ने कहा, "यदि एमएस अपने भविष्य पर कोई फैसला लेते हैं तो वह आईपीएल के बाद ही होगा। चूंकि वह एक बड़े खिलाड़ी हैं इसलिए आप उनके बारे में कयासों को नहीं रोक सकते। फिटनेस के नजरिए से वह अच्छी स्थिति में है और वह पिछले एक महीने से कड़ी मेहनत कर रहे हैं। हालांकि वह आईपीएल से पहले कितने स्पर्धात्मक मैच खेलेंगे, वह उस समय तय होगा।

38 साल के धौनी आईपीएल में चेन्नई सुपर किंग्स की अगुआई करते हैं। धौनी छह दिसंबर से वेस्टइंडीज के खिलाफ शुरू होने वाली सीमित ओवरों की सीरीज में भी नहीं खेलेंगे। इस सीरीज में तीन टी-20 और तीन वनडे मैच होने हैं।

राष्ट्रीय चयन समिति के चेयरमैन एमएसके प्रसाद ने पहले ही साफ कर दिया है कि उनकी समिति आगे बढ़ चुकी है और धौनी यह अच्छी तरह जानते हैं कि युवाओं को मौका दिया जाना चाहिए। अगले साल ऑस्ट्रेलिया में होने वाले टी-20 विश्व कप को देखते हुए रिषभ पंत जैसे युवाओं को मौका दिया जा रहा है।

उधर धौनी ने अपने भविष्य को लेकर अभी तक कुछ भी खुलासा नहीं किया है। हालांकि कुछ दिनों पहले वह रांची में झारखंड की अंडर--23 टीम के साथ अभ्यास करते दिखाई दिए थे। इससे उनकी मैदान में वापसी की उम्मीदों को एक बार फिर से जोर मिला था।

हालांकि बीसीसीआई के अध्यक्ष सौरव गांगुली ने कहा कि धौनी ने जो मुकाम हासिल किया है उसे देखते हुए उन्हें वह सम्मान दिया जाएगा, जिसके वह हकदार हैं। साथ ही उन्होंने उनके तत्काल संन्यास लेने के कयासों को भी नकार दिया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.