Move to Jagran APP

इस खिलाड़ी ने ताल ठोककर कहा- 2019 विश्व कप में भारतीय टीम का हिस्सा होंगे धौनी

चेन्नई सुपर किंग्स के कोच को धौनी पर पूरा भरोसा है।

By Sanjay SavernEdited By: Published: Sat, 01 Dec 2018 06:14 PM (IST)Updated: Sat, 01 Dec 2018 06:14 PM (IST)
इस खिलाड़ी ने ताल ठोककर कहा- 2019 विश्व कप में भारतीय टीम का हिस्सा होंगे धौनी
इस खिलाड़ी ने ताल ठोककर कहा- 2019 विश्व कप में भारतीय टीम का हिस्सा होंगे धौनी

 नई दिल्ली, जेएनएन। भारतीय क्रिकेट टीम के विकेटकीपर-बल्लेबाज व पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धौनी को जब वेस्टइंडीज और ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टी 20 टीम से बाहर किया गया तो ये कयास लगाया जाने लगा कि उनका क्रिकेट करियर अब खत्म हो गया है। अब चेन्नई सुपर किंग्स के कोच स्टीफन फ्लेमिंग ने धौनी की तरफदारी करते हुए कहा है कि वो 2019 विश्व कप में भारतीय टीम का हिस्सा जरूर होंगे। न्यूजीलैंड क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान फ्लेमिंग का मानना है कि वो कमाल के खिलाड़ी और हैं और उनकी नजर बड़े लेवल पर परफॉर्म करने की है। 

loksabha election banner

फ्लेमिंग ने कहा कि मुझे लगता है कि धौनी को टीम इंडिया में शामिल करने के लिए उनके पास पर्याप्त विकल्प है क्योंकि धौनी की ताकत अतुलनीय है। पिछले आइपीएल में उनकी बल्लेबाजी वैसी ही थी जिसके लिए वो जाने जाते हैं। मुझे लगता है कि वनडे क्रिकेट में खेलने के लिएे उन्हें थोड़े आत्मविश्वास की जरूरत है। वो बड़े स्टेज पर अपना प्रदर्शन और बेहतरीन करने की दिशा में देख रहे हैं। 

आपको बता दें कि भारतीय क्रिकेट टीम के सेलेक्शन कमेटी के प्रमुख एमएसके प्रसाद ने कहा था कि धौनी को टी 20 क्रिकेट में फिलहाल आराम दिया जा रहा है क्योंकि हम दूसरे विकेटकीपर की तलाश में हैं जो उनके बाद टीम के लिए ये जिम्मेदारी निभा सके। उनके जब पूछा गया था कि क्या धौनी का टी 20 करियर खत्म हो गया है तो उन्होंने जबाब दिया था कि अब तक नहीं। अब हम दूसरे विकेटकीपर की तलाश में हैं। वैसे ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ भारतीय वनडे टीम का घोषणा अब तक नहीं की गई है। अब ये देखना है कि क्या धौनी को वनडे टीम का हिस्सा बनाया जाता है। 

धौनी ने अब तक 93 अंतरराष्ट्रीय टी 20 मैच खेले है्ं। इसमें उन्होंने 127.09 के स्ट्राइक रेट से 1487 रन बनाए हैं। अगले छह महीन में भारत को विश्व कप से पहले न्यूजीलैंड के खिलाफ ही सिर्फ तीन टी 20 मुकाबले खेलने हैं। न्यूजीलैंड के खिलाफ ये मैच अगले वर्ष फरवरी में खेले जाएंगे। 

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.