Move to Jagran APP

Dhoni ने IPL से रिटायरमेंट की अटकलों पर लगाया विराम, वॉन बोले- खचाखच भरे स्टेडियम में होनी चाहिए विदाई

दिग्गज महेंद्र सिंह धौनी ने आइपीएल से रिटायमेंट की खबरों पर विराम लगा दिया है। इसके बाद इंग्लैंड के पूर्व कप्तान माइकल वॉन ने कहा है कि धौनी के आइपीएल में दर्शकों से खचाखच भरें स्टेडियम में संन्यास लेना चाहिए।

By TaniskEdited By: Published: Mon, 02 Nov 2020 02:34 PM (IST)Updated: Mon, 02 Nov 2020 02:34 PM (IST)
Dhoni ने IPL से रिटायरमेंट की अटकलों पर लगाया विराम, वॉन बोले- खचाखच भरे स्टेडियम में होनी चाहिए विदाई
चेन्नई सुपरकिंग्स (CSK) के कप्तान महेंद्र सिंह धौनी। (एएनआइ)

दुबई, आइएएनएस। दिग्गज महेंद्र सिंह धौनी के प्रशंसक दुनियाभर में मौजूद हैं। भले ही धौनी अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास ले चुके हैं लेकिन उनकी लोकप्रियता और प्रशंसकों की गिनती में कोई कमी नहीं आई है। प्रशंसक चाहते हैं कि वह अपने इस पसंदीदा विकेटकीपर बल्लेबाज को मैदान पर खेलते देखते रहें। अबूधाबी के शेख जाएद स्टेडियम में रविवार को किंग्स इलेवन पंजाब (KXIP) के खिलाफ टॉस के वक्त धौनी से इसी को लेकर एक सवाल पूछा गया। इस दौरान कमेंटेटर डैनी मॉरिसन ने पूछा कि क्या यह चेन्नई के लिए उनका आखिरी मैच है, तो उन्होंने इसका जवाब देते हुए कहा कि निश्चित तौर पर नहीं। धौनी के इस बयान से संकेत मिलते हैं कि वह आइपीएल के अगले सत्र में भी खेलते दिखेंगे। 

loksabha election banner

इंग्लैंड के पूर्व कप्तान माइकल वॉन ने कहा है कि धौनी के आइपीएल में दर्शकों से खचाखच भरें स्टेडियम में संन्यास लेना चाहिए। उन्होंने कहा कि अगर अगले साल फिर से आइपीएल यूएई में होता है, तो एमएस धौनी को एक और साल खेलना चाहिए। वह स्टेडियम में बगैर दर्शकों के अपना आइपीएल करियर खत्म नहीं कर सकते। इसके लिए उन्हें अगले साल कम से कम एक मैच तो खेलना पड़ेगा।

वॉन ने क्रिकबज पर कहा कि धौनी एक ऐसे खिलाड़ी हैं जो दर्शकों से खचाखच भरे स्टेडियम में विदाई लेने के हकदार हैं। अगर धौनी नहीं खेल सके तो वह गायब हो जाएंगे और अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट की तरह बगैर बताए संन्यास ले लेंगे, जो ठीक नहीं होगा। मैं उनके अंतिम मैच के लिए दर्शकों का जमावड़ा देखना चाहता हूं।

गौरतलब है कि टीम इंडिया के लिए 350 वनडे, 98 टी-20 और 90 टेस्ट खेलने वाले धौनी ने गत 15 अगस्त को अचानक रिटायमेंट ले लिया था। तीन बार की आइपीएल चैंपियन सीएसके, आइपीएल 2020 में उम्मीद के मुताबिक प्रदर्शन नहीं कर पाई और पहली बार प्लेऑफ के लिए क्वालीफाई करने में नाकाम रही। हालांकि, उन्होंने अपना अभियान को शानदार जीत के साथ समाप्त किया। उन्होंने टूर्नामेंट के आखिरी मैच में किंग्स इलेवन पंजाब को 9 विकेट से हराया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.