Move to Jagran APP

Ind vs Eng: कौन खिलाड़ी टेस्ट सीरीज में भारत के लिए बनेगा 'गेम चेंजर', नाम हैरान कर देगा आपको

हॉग के मुताबिक भारतीय गेंदबाजी में काफी गहराई है और इसकी वजह से उनसे पास 2007 के बाद टेस्ट सीरीज जीतने का मौका है। दुनिया के टॉप क्लास पेसर्स बुमराह सिराज शमी और इशांत के साथ टीम इंडिया का पेस अटैक यकीनन दुनिया में सबसे अच्छी है।

By Sanjay SavernEdited By: Published: Tue, 03 Aug 2021 03:48 PM (IST)Updated: Tue, 03 Aug 2021 04:06 PM (IST)
Ind vs Eng: कौन खिलाड़ी टेस्ट सीरीज में भारत के लिए बनेगा 'गेम चेंजर', नाम हैरान कर देगा आपको
भारतीय टेस्ट टीम के खिलाड़ी (एपी फोटो)

नई दिल्ली, ऑनलाइन डेस्क। भारत और इंग्लैंड दोनों ही टीमें बुधवार से शुरू होने वाले पांच मैचों की टेस्ट सीरीज के लिए पूरी तरह से तैयार हैं। इस टेस्ट सीरीज में दोनों ही टीमें जीत के लिए जोर लगाएंगी। दोनों ही टीमों में अच्छे खिलाडियों की कोई कमी नहीं है। भारत में भी एक से बढ़़कर एक स्टार खिलाड़ी मौजूद हैं, लेकिन इस टेस्ट सीरीज में टीम इंडिया के लिए कौन खिलाड़ी गेम चेंजर बनेगा इसके बारे में ऑस्ट्रेलिया के पूर्व स्पिनर ब्रैड हॉग ने भविष्यवाणी की। 

loksabha election banner

भारत को पिछले तीन इंग्लैंड दौरे पर टेस्ट सीरीज में हार मिली है, लेकिन हॉग को विश्वास है कि इस बार भारतीय टीम रिजल्ट को बदल सकती है। ब्रैड हॉग ने अपने यूट्यूब चैनल पर बात करते हुए कहा कि, साल 2018 में जब टीम इंडिया इंग्लैंड दौरे पर आई थी तब इस टीम को पांच मैचों की टेस्ट सीरीज में 1-4 से हार मिली थी, लेकिन अब ये नई सीरीज है। भारतीय टीम लगभग दो महीने से यहां पर है और उन्होंने इससे पहले वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल साथ ही एक अभ्यास मैच भी खेला है। तो अब उनके लिए कोई एक्सक्यूज नहीं है और उन्हें यहां की कंडीशन में अब तक एडजस्ट हो जाना चाहिए। 

हॉग के मुताबिक भारतीय गेंदबाजी में काफी गहराई है और इसकी वजह से उनसे पास 2007 के बाद टेस्ट सीरीज जीतने का मौका है। दुनिया के टॉप क्लास पेसर्स बुमराह, सिराज, शमी और इशांत के साथ टीम इंडिया का पेस अटैक यकीनन दुनिया में सबसे अच्छी है। इनमें से मो. शमी भारत के लिए गेम चेंजर साबित होंगे। उन्होंने कहा कि, शमी को देखें तो उन्होंने पिछली बार शानदार गेंदबाजी की थी। मुझे लगता है कि, वो इस टेस्ट सीरीज मे बाजी मार सकते हैं और ये वही हैं जो भारत के लिए जीत सकते हैं। वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल में उन्होंने जैसी गेंदबाजी की थी अगर वैसी गेंदबाजी कर लेते हैं तो काफी भाग्यशाली होंगे। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.