Move to Jagran APP

Ind vs Aus: मोहम्मद शमी का दावा, हमारे जैसा बॉलिंग अटैक किसी के पास नहीं है

India vs Australia भारतीय टीम के तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ होने वाली सीरीज से पहले दावा किया है कि भारतीय टीम के पास इस समय रिजर्व खिलाड़ी भी ऐसे हैं जो 140 से ज्यादा की गति से गेंदबाजी करते हैं।

By Vikash GaurEdited By: Published: Sun, 22 Nov 2020 06:19 PM (IST)Updated: Sun, 22 Nov 2020 06:19 PM (IST)
Ind vs Aus: मोहम्मद शमी का दावा, हमारे जैसा बॉलिंग अटैक किसी के पास नहीं है
मोहम्मद शमी आइपीएल में अच्छा प्रदर्शन कर चुके हैं।

नई दिल्ली, आइएएनएस। India Tour of Australia: भारतीय टीम के तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी इस समय ऑस्ट्रेलिया में हैं और आने वाली तीनों फॉर्मेट की सीरीज के लिए तैयारी में जुटे हुए हैं। इसी बीच उन्होंने कहा है कि टीम का गेंदबाजी आक्रमण विश्व में इस समय इसलिए सर्वश्रेष्ठ है, क्योंकि तेज गेंदबाजी में काफी गहराई है और खिलाड़ियों के बीच आपस में अच्छा तालमेल है। यही कारण है कि भारत ने पिछले कुछ समय में अच्छा प्रदर्शन किया है।

loksabha election banner

भारत के तेज गेंदबाजी आक्रमण की अहम कड़ी खुद मोहम्मद शमी और जसप्रीत बुमराह हैं। वहीं, सिर्फ टेस्ट क्रिकेट को देखा जाए तो इनके अलावा इशांत शर्मा और उमेश यादव भी बीते कुछ वर्षों में भारतीय टीम की सफलता का अहम कारण रहे हैं। शमी ने बीसीसीआइ को दिए इंटरव्यू में कहा, "हमारा तेज गेंदबाजी आक्रमण 140 प्रति घंटे से ज्यादा की रफ्तार से गेंदबाजी करता है और आपको इस तरह की तेजी की जरूरत ऑस्ट्रेलिया में होती है।"

दूसरी पारी में विपक्षी टीम पर बरसने वाले मोहम्मद शमी ने आगे कहा, "हमारे रिजर्व गेंदबाज भी काफी तेज फेंकते हैं, आप इस तरह का अटैक नहीं देखते हैं। हम चुनौतियों के लिए हर समय तैयार रहते हैं। हमारे पास अनुभवी गेंदबाज भी है। हमारे स्पिन विभाग में भी काफी विविधता है। हम तेज फेंक सकते हैं, लेकिन हम सभी अलग है, हमारी योग्यताएं अलग हैं। आप विश्व स्तर के बल्लेबाज हो सकते हैं, लेकिन एक अच्छी गेंद आपको आउट कर सकती है।"

गौरतलब है कि भारत इस समय ऑस्ट्रेलिया दौरे पर है और यहां वह काफी हद तक अपने तेज गेंदबाजी आक्रमण पर निर्भर रहेगी। शमी ने ऑस्ट्रेलिया दौरे से पहले आइपीएल में अच्छा प्रदर्शन किया है। इस बात को लेकर उन्होंने कहा है, "आइपीएल में किंग्स इलेवन पंजाब के लिए मेरे प्रदर्शन ने मुझे काफी आत्मविश्वास दिया है और मुझे एक सही लय में रखा है। सबसे बड़ी बात यह है कि मैं आने वाली सीरीज में अपने आप को बिना किसी दबाव के तैयार कर सकता हूं।"


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.