Move to Jagran APP

शादी और पार्टियों के आर्डर भी लेते हैं केएल राहुल, पूर्व क्रिकेटर ने की ओपनर की टांग खिंचाई

साउथ अफ्रीका के खिलाफ भारतीय टीम ने पहला टेस्ट मैच जीत लिया है। इस मैच के हीरो केएल राहुल थे जिन्होंने पहली पारी में शानदार शतक जड़ा था। इसके लिए हर कोई उनकी तारीफ कर रहा है लेकिन एक पूर्व क्रिकेटर ने उनकी टांग खिंचाई की है।

By Vikash GaurEdited By: Published: Fri, 31 Dec 2021 09:52 AM (IST)Updated: Fri, 31 Dec 2021 09:52 AM (IST)
शादी और पार्टियों के आर्डर भी लेते हैं केएल राहुल, पूर्व क्रिकेटर ने की ओपनर की टांग खिंचाई
केएल राहुल दमदार फार्म में हैं (फोटो ट्विटर)

नई दिल्ली, आनलाइन डेस्क। भारतीय टीम के सलामी बल्लेबाज केएल राहुल ने साउथ अफ्रीका के खिलाफ सेंचुरियन के सुपरस्पोर्ट पार्क में पहले टेस्ट मैच की पहली पारी में शानदार शतक जड़ा था। इसी के दम पर भारत ने पहली पारी में 300 से ज्यादा रन बनाने में सफलता हासिल की। दूसरी पारी में भी उन्होंने 23 रन का योगदान दिया और वे प्लेयर आफ द मैच चुने गए। इसके लिए हर कोई उनकी तारीफ कर रहा है, क्योंकि उन्होंने मैच जिताऊ पारी खेली है, जबकि एक पूर्व क्रिकेटर ने उनकी टांग खिंचाई की है।

loksabha election banner

दरअसल, भारतीय टीम के पूर्व बल्लेबाज मोहम्मद कैफ ने केएल राहुल की पहले तो तारीफ की और फिर आखिर में कहा कि वे शादी और पार्टियों के आर्डर भी लेते हैं। कैफ ने अपने ट्विटर अकाउंट पर लिखा, "केएल राहुल मुझे राहुल द्रविड़ की याद दिलाते हैं। हमेशा बिना किसी स्वार्थ के टीम मैन की तरह। ओपनर, काम चलाऊ विकेटकीपर, मध्य क्रम का बल्लेबाज, विश्वसनीय स्लिप-फील्डर, क्राइसिस मैनेजर और कैप्टन इन वेटिंग। पार्टी और शादी के आर्डर भी लेते हैं।"

आपको जानकर हैरानी होगी कि जून-जुलाई 2021 तक वे टेस्ट टीम से बाहर थे, लेकिन इंग्लैंज में अगस्त में उन्होंने टेस्ट क्रिकेट में वापसी की और दिखा दिया कि वे इस प्रारूप में भी रन बना सकते हैं। वे भारत के लिए सीमित ओवरों की क्रिकेट में लगातार सफल थे। ऐसे में चयनकर्ताओं ने उनको टेस्ट टीम में चुना और समय आने पर उन्होंने दिखा दिया कि उनके पास हर एक वो कला है, जो टेस्ट क्रिकेट में सफल होने के लिए चाहिए होती है। वे बाक्सिंग डे टेस्ट मैच में भारत के लिए तीन शतक लगाने वाले पहले बल्लेबाज हैं। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.