Move to Jagran APP

भाषा को लेकर की टिप्पणी, मिताली राज ने ऐसी लगाई तलाड़ हो गई बोलती बंद

मिताली को एक ट्विटर यूजर ने उनकी भाषा को लेकर ट्रोल करने की कोशिश की जिसपर उन्होंने करारा जवाब दिया।

By Viplove KumarEdited By: Published: Wed, 16 Oct 2019 04:58 PM (IST)Updated: Wed, 16 Oct 2019 04:58 PM (IST)
भाषा को लेकर की टिप्पणी, मिताली राज ने ऐसी लगाई तलाड़ हो गई बोलती बंद
भाषा को लेकर की टिप्पणी, मिताली राज ने ऐसी लगाई तलाड़ हो गई बोलती बंद

नई दिल्ली, जेएनएन। भारतीय महिला वनडे टीम की कप्तान मिताली राज (Mithali Raj) इन दिनों काफी चर्चा में हैं। साउथ अफ्रीका के खिलाफ वनडे सीरीज में मिताली ने कई कीर्तिमान बनाए तो साथ ही वह ट्विटर पर भी छाई रही। मिताली को एक ट्विटर यूजर ने उनकी भाषा को लेकर ट्रोल करने की कोशिश की जिसपर उन्होंने करारा जवाब दिया।

loksabha election banner

भारतीय महिला टीम ने साउथ अफ्रीका के खिलाफ वनडे सीरीज में 3-0 से जीत हासिल कर क्लीन स्वीप किया। इस सीरीज के दौरान मिताली ने इंटरनेशनल क्रिकेट में 20 साल पूरे किए। ऐसा करने वाली वह दुनिया की पहला महिला क्रिकेटर बनीं। मिताली को इस उपलब्धि पर भारतीय जगह के दिग्गजों ने उनको बधाई दी।

 

भारत की साउथ अफ्रीका पर मिली 3-0 की जीत के बाद सचिन तेंदुलकर ने भी मिताली को बधाई दी। इसका जवाब कप्तान ने अंग्रेजी में दिया जिसपर एक ट्विटर यूजर ने चुटकी लेते हुए उनकी भाषा पर सवाल उठाया। ट्विटर यूजर ने लिखा, वह तमिल नहीं जानती हैं, वो इंग्लिश तेलगु और हिन्दी बोलती है।

इस ट्वीट के जवाब में मिताली ने ट्विटर यूजर को जमकर लताड़ लगाई। बेहद तीखे शब्दों में भारतीय कप्तान ने जवाब देते हुए तमिल में लिखा, तमिल मेरी मातृ भाषा है, मैं तमिल बहुत ही अच्छे से बोलती हूं और मैं तमिल में रहने पर बेहद गर्व महसूस करती हूं। लेकिन इन सबसे उपर मैं एक भारतीय होने में गर्व महसूस करती हूं। और हां मेरे सुगु आपके द्वारा मेरे हर एक पोस्ट पर लगातार की गई आलोचना, हर दिन दी जाने वाली सलाह कि मुझे कैसे और क्या करना चाहिए की वजह से ऐसा करना पड़ा है।

मिताली 100 इंटरनेशनल मैच जीतने वाली पहली भारतीय महिला कप्तान

भारत की तरफ से मिताली राज 100 इंटरनेशनल मैच में जीत हासिल करने वाली पहली भारतीय कप्तान हैं। मिताली ने भारत के लिए वनडे , टी20 और टेस्ट तीनों फॉर्मेट में कप्तानी की है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.