Move to Jagran APP

Ind vs NZ: विदेश में बेहतर बल्लेबाजी, गेंदबाजी से भारत बना मजबूत : हेसन

न्यूजीलैंड के पूर्व मुख्य कोच हेसन का मानना है उम्दा गेंदबाजी और विदेशी सरजमीं पर बल्लेबाजों की क्षमता ने भारत को हर प्रारूप में मजबूत टीम बनाया है।

By Viplove KumarEdited By: Published: Mon, 03 Feb 2020 11:03 PM (IST)Updated: Mon, 03 Feb 2020 11:03 PM (IST)
Ind vs NZ: विदेश में बेहतर बल्लेबाजी, गेंदबाजी से भारत बना मजबूत : हेसन
Ind vs NZ: विदेश में बेहतर बल्लेबाजी, गेंदबाजी से भारत बना मजबूत : हेसन

हैमिल्टन, एजेंसी। भारतीय क्रिकेट टीम ने पिछले कुछ सालों में विदेशी दौरे पर बहुत शानदार प्रदर्शन किया है। ऑस्ट्रेलिया को ऑस्ट्रेलिया में हराने के बाद अब टीम इंडिया ने न्यूजीलैंड में टी20 सीरीज जीतकर इसकी शुरुआत कर दी है। भारत ने 5 मैचों की टी20 सीरीज में मेजबान टीम का क्लीन स्वीप किया।

loksabha election banner

न्यूजीलैंड के पूर्व मुख्य कोच माइक हेसन भारतीय टीम के संतुलन से बेहद प्रभावित हैं। उन का मानना है कि हर परिस्थिति में उम्दा गेंदबाजी और विदेशी सरजमीं पर तेज गेंदबाजों के खिलाफ बेहतर प्रदर्शन की बल्लेबाजों की क्षमता ने भारत को हर प्रारूप में मजबूत टीम बनाया है। भारतीय टीम के जीत का राज उसकी गेंदबाजी में आए बदलाव को माना।  

आइपीएल 2020 में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलूर के मुख्य कोच बनने जा रहे हेसन ने कहा कि न्यूजीलैंड पर टी-20 सीरीज में 5-0 से मिली जीत से साबित होता है कि भारतीय खिलाड़ी कितने प्रतिभाशाली हैं। हेसन ने कहा "भारतीय टीम अब काफी बेहतर है और लगातार सुधार हो रहा है। उनके गेंदबाज अब हर परिस्थिति में अच्छा प्रदर्शन कर रहे हैं। स्पिनर और तेज गेंदबाज दोनों बहुत अच्छे हैं जबकि भारत के साथ हमेशा ऐसा नहीं रहा है।"

उन्होंने कहा "भारतीय बल्लेबाज अब विदेशी दौरों पर तेज गेंदबाजों का बखूबी सामना कर रहे हैं। यह टीम काफी प्रतिभाशाली है और इस जीत से उन्हें टी-20 विश्व कप में मदद मिलेगी।"

हेसन ने कहा "न्यूजीलैंड के तेज आक्रमण के सामने चुनौती आसान नहीं है। इसके बाद दो टेस्ट मैचों की सीरीज भी खेली जानी है। न्यूजीलैंड का ऑस्ट्रेलिया दौरे पर प्रदर्शन खराब रहा लेकिन पिछले दो तीन सत्र में टीम ने अच्छा खेल दिखाया है। भारतीय टीम टेस्ट सीरीज भी जीतना चाहेगी लेकिन न्यूजीलैंड में यह इतना आसान नहीं है। आप किसी को भी हल्के में नहीं ले सकते और मुझे यकीन है कि भारत ऐसा नहीं करेगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.