Move to Jagran APP

विराट कोहली को अब अपना बैट बैग में क्यों पैक कर देना चाहिए, वान ने बताया बड़ा ठोस कारण

साल 2009 के बाद विराट कोहली के लिए आइपीएल सीजन 2022 सबसे खराब साबित हुआ और उन्होंने 16 मैचों में 22.73 की औसत से महज 341 रन बनाए। इस सीजन में विराट कोहली के बल्ले से सिर्फ दो अर्धशतकीय पारी निकली।

By Sanjay SavernEdited By: Published: Sat, 28 May 2022 05:06 PM (IST)Updated: Sun, 29 May 2022 05:38 AM (IST)
विराट कोहली को अब अपना बैट बैग में क्यों पैक कर देना चाहिए, वान ने बताया बड़ा ठोस कारण
आरसीबी के बल्लेबाज विराट कोहली (फोटो एएनआई)

नई दिल्ली, आनलाइन डेस्क। आइपीएल 2022 में बतौर बल्लेबाज विराट कोहली का प्रदर्शन निराश करने वाला रहा। उन्होंने अपनी टीम के लिए खेले 16 मैचों में सिर्फ दो बार 50 रन का आंकड़ा पार किया और तीन बार गोल्डन डक पर आउट हुए। सात पारी में विराट कोहली सिंगल डिजिट स्कोर पर आउट हुए और इस सीजन में कोई भी बल्लेबाज इतनी बार सिंगल डिजिट स्कोर पर आउट नहीं हुआ था। शुक्रवार को क्वालीफायर दो में भी कोहली का बल्ला नहीं चला और वो 7 रन के स्कोर पर आउट हो गए। 

loksabha election banner

साल 2009 के बाद विराट कोहली के लिए आइपीएल सीजन 2022 सबसे खराब साबित हुआ और उन्होंने 16 मैचों में 22.73 की औसत से महज 341 रन बनाए। हालांकि विराट कोहली की लगातार खराब बल्लेबाजी को लेकर टीम इंडिया के पूर्व हेड कोच रवि शास्त्री ने कहा था कि उन्हें आराम करना चाहिए। अब कोहली की खराब बल्लेबाजी के बारे में इंग्लैंड क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान माइकल वान ने भी अपनी राय दी है। 

क्रिकबज के साथ बात करते हुए माइकल वान ने कहा कि कोहली महान खिलाड़ी हैं और एक ऐसे दौर से गुजर रहे हैं जो बहुत आसान नहीं है। दो-तीन साल पहले आप जैसे ही टीवी चालू करते थे या फिर मैदान पर मैच देखने जाते थे तो पता होता था कि विराट कोहली शतक बनाने जा रहे हैं। वो उस दौर से गुजरे जब हरेक मैच में ऐसा लगता था कि वो शतक बनाने जा रहे हैं। ये क्रिकेट है और जरूरी नहीं है कि आपका हर वक्त वैसा ही हो जैसा की पहले रहा है।

वान ने कहा कि उन्हें बस एक ब्रेक की जरूरत है, जाओ और अपने परिवार के लिए कुछ समय निकालो। इसके बाद इंग्लैंड की प्लेन पर सवार हो जाओ और फिर वहां जाकर गेंदों को हिट करना शुरू करो। उन्होंने आगे कहा कि कोहली के लिए ये मुश्किल वक्त है और उन्हें फार्म में आने के लिए काफी मेहनत करनी पड़ रही है। मुझे लगता है कि इस समय उन्हें अपना बल्ला बैग में पैक कर लेना चाहिए और अपने परिवार के साथ बैठ जाना चाहिए। इस दौरान उन्हें हर चीज जैसे की विज्ञापन वगैरह से भी दूर हो जाना चाहिए। बस उन सबसे दूर हो जाओ, कुछ हफ्ते चिल करो और इसके बाद जब वो बल्ला उठाएगा तो तरोताजा हो जाएगा। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.