Move to Jagran APP

भारतीय टीम की कैप का जमकर लुत्फ उठा रहे हैं मयंक अग्रवाल- मोहिंदर अमरनाथ

मोहिंदर अमरनाथ ने कहा कि मयंक आकर्षक युवा खिलाड़ी हैं और घरेलू क्रिकेट में शानदार प्रदर्शन के बाद मिली राष्ट्रीय कैप का वह जमकर लुत्फ उठा रहे हैं।

By Sanjay SavernEdited By: Published: Fri, 15 Nov 2019 09:26 PM (IST)Updated: Fri, 15 Nov 2019 09:26 PM (IST)
भारतीय टीम की कैप का जमकर लुत्फ उठा रहे हैं मयंक अग्रवाल- मोहिंदर अमरनाथ
भारतीय टीम की कैप का जमकर लुत्फ उठा रहे हैं मयंक अग्रवाल- मोहिंदर अमरनाथ

(मोहिंदर अमरनाथ का कॉलम)

loksabha election banner

पहले टेस्ट में भारत तरोताजा और आक्रामक दिखा। तेज गेंदबाज एक बार फिर से शानदार दिखे और यह मेरे लिए हमेशा दिल को छू लेने वाला नजारा होता है। इशांत शर्मा और मुहम्मद शमी दोनों ही काफी प्रभावशाली थे और यहां तक कि मौके मिलने के बावजूद बांग्लादेश की टीम 150 रनों का आंकड़ा नहीं पार कर पाई। वास्तव में ये भारतीय क्रिकेट के लिए बहुत खुशी के दिन हैं क्योंकि जसप्रीत बुमराह की वापसी इस गेंदबाजी आक्रमण को और मजबूत करेगी। यह कहना होगा कि मेहमान टीम के शीर्ष क्रम के बल्लेबाजों द्वारा खेले गए कुछ बहुत ही गैर-जिम्मेदारानाशॉट्स की वजह से उनकी बल्लेबाजी अस्पष्ट दिखी। रविचंद्रन अश्विन भी अच्छी फॉर्म में थे और बांग्लादेश की टीम के पास कोई भी वापसी की रणनीति नहीं थी।

जहां तक भारत की बल्लेबाजी की बात है, तो मयंक अग्रवाल को एक बार फिर सर्वोच्च स्तर पर अपनी साख साबित करते हुए देखना बहुत अच्छा था। उन्होंने एक विशेष टेस्ट पारी खेली जिसमें धैर्य के साथ-साथ शॉट चयन भी महत्वपूर्ण रहे। वह एक आकर्षक युवा खिलाड़ी हैं और घरेलू क्रिकेट में शानदार प्रदर्शन के बाद मिली राष्ट्रीय कैप का वह जमकर लुत्फ उठा रहे हैं।

रोहित शर्मा और विराट कोहली दोनों सस्ते में आउट हो गए जिससे अग्रवाल के साथ-साथ चेतेश्वर पुजारा, अजिंक्य रहाणे और रवींद्र जडेजा ने स्कोर बनाने का मौका दोनों हाथों से लपका। भारत के पास पहले से ही लगभग 350 रनों की बढ़त है जिससे चौथे दिन टेस्ट मैच खत्म करने की संभावनाएं बढ़ सकती हैं। मेजबान टीम के लिए एकमात्र समस्या कैच पकड़ने में देखने को मिला है। हालांकि यह बात अलग है कि बांग्लादेश की टीम भारत की इन खामियों को भुनाने में सफल नहीं हो सकी, लेकिन आगे सहयोगी स्टाफ को इस पर काम करना चाहिए। आदर्श रूप से देखा जाए तो भारत को दोबारा बल्लेबाजी करने की जरूरत नहीं ही आएगी। ऐसे में मुझे नहीं लगता कि यहां रोहित या विराट दोबारा बल्लेबाजी करेंगे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.