Move to Jagran APP

पाकिस्तान के खिलाफ हैट्रिक छक्का लगाकर आस्ट्रेलिया को फाइनल में पहुंचाने वाले मैथ्यू वेड के मन में था यह बड़ा डर

मैथ्यू वेड की तूफानी पारी देखने लायक थी और पाकिस्तान के खिलाफ उन्होंने इस मैच में 17 गेंदों पर नाबाद 41 रन की पारी खेली थी और प्लेयर आफ द मैच भी चुने गए। वेड की पारी के दम पर कंगारू टीम फाइनल में पहुंच गई।

By Sanjay SavernEdited By: Published: Fri, 12 Nov 2021 04:37 PM (IST)Updated: Fri, 12 Nov 2021 04:37 PM (IST)
पाकिस्तान के खिलाफ हैट्रिक छक्का लगाकर आस्ट्रेलिया को फाइनल में पहुंचाने वाले मैथ्यू वेड के मन में था यह बड़ा डर
वेड ने लगातार तीन छक्के लगाकर आस्ट्रेलिया को फाइनल में पहुंचाया (एपी फोटो)

नई दिल्ली, आनलाइन डेस्क। आस्ट्रेलिया ने जिस तरह का खेल पाकिस्तान के खिलाफ टी20 वर्ल्ड कप 2021 के दूसरे सेमीफाइनल में दिखाया वो अपने-आप में कमाल का था। एक वक्त पर इस मैच में पाकिस्तान की टीम कंगारू टीम पर पूरी तरह से हावी नजर आ रही थी और इस टीम की जीत मुश्किल दिख रही थी, लेकिन मैथ्यू वेड और मार्कस स्टायनिस ने अपनी बल्लेबाजी से खेल की तस्वीर ही बदल दी। वहीं मैथ्यू वेड ने 19वें ओवर की आखिरी तीन गेंदों पर शाहीन अफरीदी को छक्का लगाते हुए अपनी टीम को जीत दिलाई वो बेमिसाल था। वेड की तूफानी पारी देखने लायक थी और पाकिस्तान के खिलाफ उन्होंने इस मैच में 17 गेंदों पर नाबाद 41 रन की पारी खेली थी और प्लेयर आफ द मैच भी चुने गए। 

loksabha election banner

टीम की इस जीत के बाद वेड ने कहा कि मैं मैच से पहले थोड़ा नर्वस था और जानता था कि आस्ट्रेलिया का प्रतिनिधित्व करने का यह अंतिम मौका हो सकता था। उन्होंने कहा कि मैं सिर्फ अच्छा करना चाहता था और वास्तव में इस मैच में जीत दर्ज करना चाहता था ताकि हमें टूर्नामेंट जीतने का मौका मिल जाये। वेड ने कहा कि फाइनल भी मेरा शायद अंतिम मैच हो सकता है। जैसा कि बीते समय में मैंने कहा है कि मैं इससे सहज हूं। आपको बता दें कि आस्ट्रेलिया को जीत के लिये 30 गेंद में 62 रन चाहिए थे। वेड ने शाहीन शाह अफरीदी पर 19वें ओवर में लगातार तीन छक्के जड़कर टीम को जीत दिलाई थी। 

यह पूछने पर कि क्या वह अफरीदी को निशाना बना रहे थे जिन्हें टी20 का बेहतरीन गेंदबाज माना जाता है तो वेड ने कहा कि ईमानदारी से कहूं तो हमने उसे निशाना नहीं बनाया था। मार्कस स्टाइनिस ने शानदार पारी खेली जिससे हमने सोचना शुरू कर दिया कि अंत में इस टारगेट को हासिल कर लेंगे। उन्होंने कहा कि मुझे लगता है कि स्टाइनिस जिस तरह से खेला, उससे मैं अपनी इच्छानुसार खेलने के लिये सहज हो गया। हम किसी गेंदबाज को निशाना बनाने के बारे में सोच कर मैदान पर नहीं उतरते है। शाहीन अफरीदी शानदार गेंदबाज हैं और शायद मैं भाग्यशाली रहा। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.