Move to Jagran APP

फाइनल में मिली हार के बाद भी कप्तान मशरफे मुर्तजा ने कहा- टीम पर है गर्व

मशरफे मुर्तजा ने कहा कि फाइनल में हमारी टीम ने जिस तरह से भारत को टक्कर दी, उस पर उन्हें गर्व है।

By Sanjay SavernEdited By: Published: Sat, 29 Sep 2018 07:24 PM (IST)Updated: Sat, 29 Sep 2018 07:24 PM (IST)
फाइनल में मिली हार के बाद भी कप्तान मशरफे मुर्तजा ने कहा- टीम पर है गर्व
फाइनल में मिली हार के बाद भी कप्तान मशरफे मुर्तजा ने कहा- टीम पर है गर्व

दुबई। बांग्लादेशी कप्तान मशरफे मुर्तजा ने कहा कि उनकी टीम एशिया कप के फाइनल में अच्छी शुरुआत को भुनाने में नाकाम रही लेकिन जिस तरह उन्होंने भारत को टक्कर दी, उस पर उन्हें गर्व है।

prime article banner

अहम खिलाड़ियों (तमीम इकबाल और शाकिब अल हसन) के बिना फाइनल मुकाबले में उतरी बांग्लादेश को सलामी बल्लेबाजों लिटन दास और मेहदी हसन ने शानदार शुरुआत दिलाई थी। दोनों ने 120 रन की साझेदारी की लेकिन पूरी टीम महज 222 रन पर सिमट गई। मुर्तजा ने कहा, 'हमारे खिलाडि़यों को फक्र होना चाहिए। मुझे लगता है हमें काफी कुछ सीखने की जरूरत है। जब भी हम ऐसे टूर्नामेंटों में खेलते हैं तो किसी स्तर पर संघर्ष करते हैं। हमने अच्छी शुरुआत की, लेकिन उसे अच्छे स्कोर में नहीं बदल सके। मैच हमारे नियंत्रण में था, लेकिन मौके को भुना नहीं सके।'

उन्होंने कहा, 'अगर हमारे ऑफ स्पिनरों ने बीच के ओवरों में अच्छी गेंदबाजी की होती तो स्थिति कुछ और होती। पिछले कुछ मैचों में खराब शुरुआत के बाद भी हम 240-250 का स्कोर कर लेते थे। मुझे लगता है गेंदबाजों ने पूरे टूर्नामेंट में अच्छी गेंदबाजी की। हमें उन पर गर्व है, लेकिन अब आगे बढ़ना होगा। शाकिब और तमिम का ना होना हमारे लिए झटका था, लेकिन मुझे लगता है खिलाडि़यों ने शानदार काम किया।' गौरतलब है कि बांग्लादेश की टीम को एशिया कप के फाइनल में भारत को हाथों 3 विकेट से हार का सामना करना पड़ा। बेहद करीबी इस मुकाबले में भारतीय टीम को जीत के लिए काफी संघर्ष करना पड़ा। भारत ने सातवीं बार एशिया कप का खिताब अपने नाम किया जबकि बांग्लादेश की टीम तीसरी बार फाइनल में पहुंची थी। 

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.