Move to Jagran APP

IPL 2018: धौनी और ब्रावो से बहुत कुछ सीखना चाहता हूं: मार्क वुड

वुड ने मीडिया से बातचीत के दौरान ये बताया कि आपको दबाव से उबरने की कला आनी चाहिए तभी आप बेहतर प्रदर्शन कर सकते हो।

By Ravindra Pratap SingEdited By: Published: Sat, 03 Mar 2018 05:16 PM (IST)Updated: Sat, 03 Mar 2018 05:16 PM (IST)
IPL 2018: धौनी और ब्रावो से बहुत कुछ सीखना चाहता हूं: मार्क वुड
IPL 2018: धौनी और ब्रावो से बहुत कुछ सीखना चाहता हूं: मार्क वुड

नईदिल्ली, जेएनएन।  पूर्व भारतीय क्रिकेट कप्तान महेंद्र सिंह धौनी दक्षिण अफ्रीका में वनडे और टी 20 सीरीज के मैचों में अपने बेहतरीन प्रदर्शन के मौजूदा दिनों में सुर्खियों में छाए हुए हैं। पहले भारतीय टीम के कोच रवि शास्त्री ने धौनी की तारीफ करते हुए कहा कि वो दुनिया के सबसे बेहतरीन मैच फिनिशर है और इतिहास में धौनी क्रिकेटर होंगे जिनके योगदान को भुलाया नहीं जा सकेगा। तो अब इंग्लैंड के तेज गेंदबाज मार्क वुड ने धौनी के नेतृत्व कौशल को देखते हुए उनके बारे में कहा है कि वो भी धौनी जैसा बनना चाहते हैं।

loksabha election banner

इंग्लैंड के तेज गेंदबाज मार्क वुड ने कहा है कि वो महेंद्र सिंह धौनी और वेस्टइंडीज के ऑलराउंडर ड्वेन ब्रावो के जैसी सोच रखना चाहते हैं, आपको बता दें कि मार्क वुड आईपीएल के 11वें संस्करण में चेन्नई सुपर किंग्स का हिस्सा हैं और धौनी और ब्रावो दोनो दिग्गज खिलाड़ी इस टीम के सदस्य हैं। आइपीएल का यह सत्र इस लिहाज से वुड के लिये काफी कुछ सीखने वाला होगा।

वुड ने मीडिया से बातचीत के दौरान ये बताया कि आपको दबाव से उबरने की कला आनी चाहिए तभी आप बेहतर प्रदर्शन कर सकते हो। दबाव से निकलने की यह कला वर्तमान ने भला धौनी से बेहतर कौन जानता है। वुड ने बताया कि आइपीएल के इस सीजन में मैं धौनी से काफी कुछ सीख सकता हूं। इसके अलावा ड्वेन ब्रावो के साथ खेलने को लेकर भी वो काफी उत्साहित नजर आ रहे हैं। वुड ने बताया कि मैं ब्रावो के साथ खेलकर ये जानना चाहता हूं कि गेंदबाजी करते हुए स्लोवर डिलीवरी कैसे सही तरीके से डाली जाए। मार्क वुड ने बताया कि आईपीएल में चेन्नई सुपर किंग्स के साथ खेलने को लेकर वो काफी खुश हैं।

उन्होंने कहा कि आईपीएल एक बड़ी क्रिकेट प्रतियोगिता है इसके साथ ही मुझे सीएसके जैसी एक बेहतरीन टीम के साथ खेलने का मौका मिल रहा है। दुनिया में कौन ऐसा क्रिकेटर होगा जो यह नहीं चाहता हो। मैं बहुत भाग्यशाली हूं कि मुझे चेन्नई सुपरकिंग्स की ओर से खेलने का मौका मिल रहा है और मुझे ये भी उम्मीद है कि मैं इस टीम की जीत में अपना योगदान भी दे पाउंगा।

चेन्नई सुपर किंग्स के सीईओ के एस विश्वनाथन ने बताया कि उनकी टीम को ऐसे गेंदबाज की तलाश थी जो लगातार 140 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से गेंदबाजी कर सके। तब टीम के कोच स्टीफन फ्लेंमिंग ने उन्हें मार्क वुड को खरीदने की सलाह दी और साथ में यह भी कहा कि वो आईपीएल में बेहतरीन गेंदबाजी कर सकते हैं। सीएसके की टीम आइपीएल से 2 साल के निलंबन के बाद 11वें सीजन से आईपीएल में वापसी कर रही है।

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

अन्य खेलों की खबरों के लिए यहां क्लिक करें 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.