Move to Jagran APP

विराट कोहली के आलोचकों पर जमकर बरसे पूर्व क्रिकेटर मदन लाल, सुना दी खरी खोटी

विराट कोहली के बारे में मदन लाल ने कहा कि भारतीय क्रिकेट टीम को उनके जैसे आक्रामक कप्तान की जरूरत है।

By Sanjay SavernEdited By: Published: Tue, 17 Mar 2020 05:51 PM (IST)Updated: Tue, 17 Mar 2020 11:58 PM (IST)
विराट कोहली के आलोचकों पर जमकर बरसे पूर्व क्रिकेटर मदन लाल, सुना दी खरी खोटी
विराट कोहली के आलोचकों पर जमकर बरसे पूर्व क्रिकेटर मदन लाल, सुना दी खरी खोटी

नई दिल्ली, जेएनएन। I want a captain like Virat Kohli for Team India says Madan Lal: भारतीय कप्तान विराट कोहली की आलोचना होती ही रहती है और न्यूजीलैंड के खिलाफ आखिरी टेस्ट मैच में वो अपने आक्रामक बर्ताव की वजह से आलोचना के शिकार हुए थे। अब पूर्व भारतीय क्रिकेटर व क्रिकेट सलाहकार समिति के सदस्य मदन लाल विराट कोहली के आलोचकों पर बरसते दिखे। उन्होंने पूछा कि आखिर क्यों कोई विराट कोहली के फील्ड पर आक्रामक अंदाज की निंदा करता है। उन्होंने कहा कि आखिर लोग विराट को नीचा क्यों दिखाना चाहते हैं। 

loksabha election banner

विराट न्यूजीलैंड दौरे के दौरान हुए प्रेस कांफ्रेंस में मीडियाकर्मी से उलझते दिखे थे जब उनसे हार की वजह के बारे में पूछा गया था। पर मदनलाल का कहना है "मुझे समझ नहीं आता कि कुछ लोग विराट को नीचा क्यों दिखाना चाहते हैं।"

मदनलाल ने कहा "पहले सभी आक्रामक कप्तान चाहते थे और अब जब हमारे पास विराट कोहली हैं तो लोग चाहते हैं कि वो इतने आक्रामक ना हों। विराट का फील्ड पर किया बर्ताव मुझे पसंद है। पहले लोग कहते थे कि भारतीय खिलाड़ी मैदान पर आक्रामक नहीं होते हैं और अब विराट ऐसा करते हैं तो वहीं कहते हैं कि वो इतने आक्रामक क्यों हैं। व्यक्तिगत तौर पर मुझे विराट पसंद हैं और हमें वैसा ही कप्तान चाहिए।"

इस साल भारतीय टीम का न्यूजीलैंड दौरा निराश करने वाला रहा और कप्तान विराट का प्रदर्शन भी ज्यादा अच्छा नहीं था। उन्होंने टेस्ट सीरीज के दौरान 4 पारियों में महज 38 रन बनाए थे। यही नहीं, पिछले 7 लिमिटेड ओवर के मैचों में वह सिर्फ एक बार 50 का आंकड़ पार कर सके हैं। 2014 में इंग्लैंड दौरे पर 10 पारियों में महज 134 रन बनाने के बाद न्यूजीलैंड में वह उसी तरह की पेरशानी में दिखे थे। इस बारे में मदन लाल ने कहा कि मुझे भरोसा है वह और भी मजबूती के साथ मैदान पर वापसी करेंगे।

वहीं मदन लाल ने महेंद्र सिंह धौनी के बारे में और टी 20 विश्व कप टीम में उनकी मौजूदगी को लेकर कहा कि उन्हें टीम में शामिल करने की जिम्मेदारी चयनकर्ताओं की है। हालांकि मुझे ये नहीं पता की धौनी इसके बारे में क्या सोच रहे हैं और उनके दिमाग में क्या चल रहा है। धौनी वनडे विश्व कप 2019 के सेमीफाइनल के बाद से ही टीम इंडिया से बाहर चल रहे हैं। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.