Move to Jagran APP

पॉल फारब्रेस ने इंग्लैंड के बल्लेबाजों को विराट कोहली से सीख लेने की सलाह दी

कोहली को इस समय दुनिया का सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाज माना जाता है और इस सीरीज में उन्होंने शानदार बल्लेबाजी की है।

By Sanjay SavernEdited By: Published: Tue, 21 Aug 2018 07:00 PM (IST)Updated: Tue, 21 Aug 2018 07:00 PM (IST)
पॉल फारब्रेस ने इंग्लैंड के बल्लेबाजों को विराट कोहली से सीख लेने की सलाह दी
पॉल फारब्रेस ने इंग्लैंड के बल्लेबाजों को विराट कोहली से सीख लेने की सलाह दी

नॉटिंघम। इंग्लैंड के सहायक कोच पॉल फारब्रेस ने अपने बल्लेबाजों को भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली से सीख लेकर धैर्य दिखाने को कहा है। फारब्रेस ने कहा कि मैं इस बात को मानता हूं कि एक खिलाड़ी दूसरे खिलाड़ी से सीखता है और मुझे लगता है कि हमारे खिलाडि़यों ने कोहली को देखा है कि वह कैसे गेंद को खुद तक आने दे रहे थे, जिसकी वजह से हमें तीसरी और चौथी स्लिप को हटना पड़ा।

loksabha election banner

उन्होंने कहा कि वह सर्वश्रेष्ठ खिलाडि़यों को दूसरे सर्वश्रेष्ठ क्रिकेटरों से सीखते हुए देखना चाहते हैं। मुझे लगता है कि फिलहाल इसके लिए उनसे (कोहली) अच्छा विकल्प कोई और नहीं है। खराब प्रदर्शन के बाद आप उम्मीद करेंगे कि बल्लेबाज थोड़ा धैर्य और जीवटता दिखाएं। फारब्रेस ने कहा कि भारतीय कप्तान इंग्लैंड में रन बनाने के हकदार थे। कोहली को इस समय दुनिया का सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाज माना जाता है और आपको इसके खिलाफ बहस करने के लिए कड़ी मेहनत करनी होगी। जिस तरह से उन्होंने अपने खेल को विकसित किया है और सीरीज में खेला है वह शानदार रहा है। मुझे उनके खेल का तरीका पसंद है, जिस तरह से वह खेलते हैं यह देखना शानदार है।

गौरतलब है कि विराट अपने टेस्ट करियर के पहले इंग्लैंड दौरे पर सफल नहीं हो पाए थे लेकिन इस बार यानी दूसरे इंग्लैंड दौरे पर वो रन बनाने में कामयाब रहे हैं। टेस्ट सीरीज में विराट ने इंग्लैंड के खिलाफ अब तक दो शतक लगाए हैं और फिलहाल इस टेस्ट सीरीज में रन बनाने के मामले में वो सबसे आगे हैं। विराट ने इस टेस्ट सीरीज में अब तक दो शतकों की मदद से कुल 440 रन बनाए हैं। 

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.