Move to Jagran APP

धौनी के साथी क्रिकेटर बोले, हमने 'सुनामी' को झेल लिया, COVID 19 को भी हरा देंगे

We survived crises Tsunami and Chennai floods पूरी दुनिया इस वक्त कोरोना वायरस के संक्रमण से परेशानी में है। भारत में भी कोरोना संक्रमित लोगों की संख्या हजार से उपर जा चुकी है।

By Viplove KumarEdited By: Published: Sun, 29 Mar 2020 04:31 PM (IST)Updated: Sun, 29 Mar 2020 04:31 PM (IST)
धौनी के साथी क्रिकेटर बोले, हमने 'सुनामी' को झेल लिया, COVID 19 को भी हरा देंगे
धौनी के साथी क्रिकेटर बोले, हमने 'सुनामी' को झेल लिया, COVID 19 को भी हरा देंगे

नई दिल्ली, जेएनएन। भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व तेज गेंदबाज लक्ष्मीपति बालाजी को उम्मीद है भारत इस मु्किल घड़ी का सामना करने में सक्षम है। वो पहले भी मुश्किल वक्त से गुजर चुका है और यह बस एक इम्तिहान है। पूरी दुनिया इस वक्त कोरोना वायरस के संक्रमण से परेशानी में है। भारत में भी कोरोना संक्रमित लोगों की संख्या हजार से उपर जा चुकी है।

loksabha election banner

इंडिया टुडे से बात करते हुए उन्होंने कहा, हम हर मुश्किल को झेल कर उबरने के लिए बने हैं। हमारे पूर्वज हर तरह की बीमारी से लड़ने में सक्षम थे। हमारे माता पिता बुरे वक्त से कैसे निपटना है जानते हैं। बल्कि हम तो 2004 की सुनामी जैसे आपात और चेन्नई में आए बाढ़ का भी सामने कर चुके हैं। सभी लोग साथ मिलकर आते हैं देश के लोग भेदभाव को अलग करके एक दूसरों की तरफ मदद का हाथ बढ़ा रहे हैं।

जबकि देश लॉकडाउन की स्थिति में है तो चेन्नई सुपर किंग्स गेंदबाजी कोच ने कहा कि ऐसा समय में सबसे ज्यादा जरूरी है अपने आप को अनुशासन में रखें। बालाजी ने कहा, "इस वक्त का आदर करें, अगर आप यह सोचेंगे को इस पूरे दिन को कैसा निकालना है तो मुश्किल हो जाएगा। आपको सच्चाई को स्वीकार करना सीखना होगा और इन दिनों में अपने अनुशासन को बनाए रखना होगा।"

बालाजी ने सभी भारतीय को सरकार द्वारा दिए गए निर्देशों का पालन करने की सलाह दी। "अगर हमें थोड़ा सा भी बुखार हो तो अपने डॉक्टर की सुननी चाहिए। यह एक वैश्विक स्वास्थ आपदा है, ऐसे में हमें अपने स्वास्थ अधिकारियों की सुननी होगी। सरकार अच्छे उपायों के जरिए अपना काम करने की कोशिश कर रही है। हमें उसका पालन करना चाहिए।"


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.