Move to Jagran APP

2019 मेरे लिए मुश्किल रहा पर 2020 को शानदार बनाने की पूरी कोशिश रहेगी: कुलदीप यादव

Ind vs SL कुलदीप यादव ने कहा कि 2020 में मैं हर मैच में बेहतर करने की कोशिश करूंगा।

By Sanjay SavernEdited By: Published: Thu, 09 Jan 2020 07:28 PM (IST)Updated: Thu, 09 Jan 2020 07:28 PM (IST)
2019 मेरे लिए मुश्किल रहा पर 2020 को शानदार बनाने की पूरी कोशिश रहेगी: कुलदीप यादव
2019 मेरे लिए मुश्किल रहा पर 2020 को शानदार बनाने की पूरी कोशिश रहेगी: कुलदीप यादव

पुणे, प्रेट्र। भारत के चाइनमैन गेंदबाज कुलदीप यादव ने माना कि 2019 उनके लिए काफी मुश्किल साल रहा और अब वह अपनी कमियों पर काम कर रहे हैं ताकि आने वाले दिनों में वे ज्यादा प्रभावी बन सकें।

loksabha election banner

कुलदीप ने तीसरे टी-20 मैच से पहले कहा कि अगर मैं सोचूंगा और अपने आप को ज्यादा समय दूंगा तो मैं अच्छा प्रदर्शन कर सकता हूं। 2020 में मैं हर मैच में बेहतर करने की कोशिश करूंगा। आपको अगले मैच में अच्छा करने के लिए अपने आप को समय देना होता है। मैं इस साल मानसिक रूप से ज्यादा तैयार रहना चाहता हूं। कुलदीप ने कहा है कि वह बल्लेबाजों को चकमा देने के लिए कोचिंग स्टाफ और वीडियो विश्लेषक की मदद ले रहे हैं ताकि अपनी कमियों और मजबूतियों पर काम कर सकें।

उन्होंने कहा कि अब हर कोई जानता है कि कुलदीप कैसे गेंदबाजी करता है। वह चाइनामैन है जिसके पास गुगली है, फ्लिपर है। मुझे अपनी गेंदबाजी में बदलाव लाने होंगे जो बल्लेबाज पकड़ नहीं सके। टी-20 में गेंदबाजों के सामने असमंजस यह रहती है कि वह विकेट के लिए जाएं या रन रोकें। इस पर कुलदीप ने कहा कि अगर विपक्षी टीम के विकेट गिरते हैं तो आपको कई बार रन रोकने होते हैं और जब साझेदारी होती है तो मुझे लगता है कि विकेट के लिए जाना चाहिए और रन रोकने चाहिए।

आपको बता दें कि इस वक्त कुलदीप यादव टी 20 टीम का हिस्सा हैं और दूसरे मुकाबले में वो खेले भी थे। इंदौर में खेले गए दूसरे मैच में कुलदीप ने दो विकेट लिए थे। अब टीम इंडिया को पुणे में श्रीलंका के खिलाफ  अपना तीसरा और इस सीरीज का आखिरी मैच खेलना है। विराट की कप्तानी में टीम इंडिया पहली बार क्रिकेट के सबसे छोटे प्रारूप में पुणे में श्रीलंका के खिलाफ मैदान पर उतरेगी। इससे पहले साल 2016 में दोनों टीमें यहां पर एक बार भिड़ चुकी हैं जिसमें टीम इंडिया को हार मिली थी। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.