Move to Jagran APP

भारतीय क्रिकेटर ने कहा- MS Dhoni के संन्यास लेने से मेरा दिल टूट गया

भारतीय खिलाड़ी ने कहा कि जितने भी खिलाड़ी जो MS Dhoni की कप्तानी में या फिर उनके साथ खेल चुके हैं सब उन्हें फेयरवेल देना चाहेंगे।

By Sanjay SavernEdited By: Published: Wed, 19 Aug 2020 11:40 AM (IST)Updated: Wed, 19 Aug 2020 11:48 AM (IST)
भारतीय क्रिकेटर ने कहा- MS Dhoni के संन्यास लेने से मेरा दिल टूट गया
भारतीय क्रिकेटर ने कहा- MS Dhoni के संन्यास लेने से मेरा दिल टूट गया

नई दिल्ली, जेएनएन। MS Dhoni बिना किसी शोर-शराबे के इंटरनेशनल क्रिकेट से संन्यास ले लिया। उन्होंने ना तो कोई फेयरवेल मैच खेला और ना ही अपनी कोई ऐसी इच्छा जाहिर की। मैं पल दो पल का शायर हूं, पल दो पल मेरी कहानी है... गीत गाकर उन्होंने कई दिलों को तोड़ते हुए अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से खुद को अलग कर लिया। धौनी के इस तरह से संन्यास लेने से भारतीय क्रिकेट टीम के विकेटकीपर-बल्लेबाज केएल राहुल बेहद आहत हैं और उन्होंने इसे अपने शब्दों में भी बयां किया है। 

loksabha election banner

केएल राहुल ने साल 2014 में एम एस धौनी की कप्तानी में ही इंटरनेशनल क्रिकेट में डेब्यू किया था। केएल ने ईएसपीएन क्रिकइन्फो से बात करते हुए कहा कि माही का संन्यास लेना मेरे लिए एक सदमा है। सच कहूं तो उनके रिटायरमेंट से मेरा दिल टूट गया है। अब तक जो भी धौनी की कप्तानी में खेले हैं और या फिर उनसे साथ खेले हैं वो उन्हें जरूर फेयरवेल देना चाहेंगे और ये भी चाहेंगे कि वो एक मैच और खेलें। 

केएल राहुल ने धौनी की कप्तानी की जमकर सराहना की और कहा कि वो ऐसे इंसान हैं जिन्होंने हमें सही मायनों में रास्ता दिखाया। उन्होंने हमें कभी भी खुद को बदलने के लिए या फिर अपने खेल में किसी भी तरह का बदलाव लाने के लिए नहीं कहा। उन्होंने हमें खुद को साबित करने का मौका दिया और साथ में ये भी सिखाया कि हम खुद की गलतियों से किस तरह से सीख सकते हैं और कैसे खुद के खेल में सुधार कर सकते हैं। एक कप्तान, एक सीनियर के तौर पर वो हमेशा हमारे लिए उपलब्ध रहते थे। 

आपको बता दें कि भारत के सबसे सफल कप्तान महेंद्र सिंह धौनी ने 15 अगस्त को ही रिटायरमेंट की घोषणा कर दी थी। वो दुनिया के एकमात्र ऐसे कप्तान रहे जिन्होंने वनडे वर्ल्ड कप, टी20 वर्ल्ड कप व चैंपियंस ट्रॉफी का खिताब अपने नाम किया था। उन्होंने भारत के लिए 200 वनडे मैचों में कप्तानी की और 110 मैचों में जीत दर्ज की तो वहीं अपनी कप्तानी में भारत को टेस्ट रैंकिंग में पहली बार पहले स्थान पर पहुंचाया। वहीं बेशक धौनी अब ब्लू जर्सी में नजर नहीं आएंगे, लेकिन वो पीली जर्सी में आइपीएल 2020 में शिरकत करेंगे। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.