Move to Jagran APP

KL Rahul ने कहा- अगले टी 20 विश्व कप में टीम में जगह मिलेगी या नहीं इसकी नहीं है चिंता

India vs West Indies लोकेश राहुल ने कहा कि वो अगले टी 20 विश्व कप टीम में जगह बनाने की चिंता किए बिना मिले मौके का पूरा फायदा उठाना चाहते हैं।

By Sanjay SavernEdited By: Published: Sat, 07 Dec 2019 06:40 PM (IST)Updated: Sat, 07 Dec 2019 06:40 PM (IST)
KL Rahul ने कहा- अगले टी 20 विश्व कप में टीम में जगह मिलेगी या नहीं इसकी नहीं है चिंता
KL Rahul ने कहा- अगले टी 20 विश्व कप में टीम में जगह मिलेगी या नहीं इसकी नहीं है चिंता

 नई दिल्ली, प्रेट्र। भारतीय क्रिकेट टीम के ओपनर बल्लेबाज लोकेश राहुल ने वेस्टइंडीज के खिलाफ पहले टी 20 मुकाबले में अपनी शानदार बल्लेबाजी से टीम की जीत में बड़ी भूमिका निभाई। इस मैच में रोहित का विकेट जल्द गिर जाने के बाद उन्होंने कप्तान विराट के साथ बड़ी साझेदारी करके टीम को एक मजबूत स्कोर तक पहुंचाया। राहुल ने इस मैच में शानदार अर्धशतकीय पारी खेली और अपनी इस पारी के बाद उन्होंने कहा कि वो अगले टी 20 विश्व कप टीम में जगह बनाने की चिंता किए बिना मिले मौके का पूरा फायदा उठाना चाहते हैं। 

loksabha election banner

लोकेश राहुल को धवन के चोटिल होने की वजह से इस मैच में ओपनिंग करने का मौका मिला और उन्होंने 40 गेंदों पर 62 रन बनाए। इस मैच में भारत को वेस्टइंडीज पर 6 विकेट से जीत मिली। राहुल ने मैच के बाद कहा कि अभी टी 20 विश्व कप में काफी वक्त बचा है, लेकिन उससे पहले उन्हें एक बार फिर से पारी की शुरुआत करने का मौका मिला है जिसका वो पूरी तरह से फायदा उठाना चाहते हैं। 

राहुल ने कहा कि ये एक शानदार मैच था और मैं इसमें खुलकर बल्लेबाजी कर पाया। मुझे उम्मीद है कि अगले साल अक्टूबर के बारे में सोचे बगैर मैं अपने इस लय को कायम रख पाउंगा। उन्होंने कहा कि इस मैच में दोनों टीमों ने 200 से ज्यादा रन बनाए, लेकिन ये विकेट बल्लेबाजी के लिए आसान नहीं था। विराट के साथ इस मैच में शतकीय साझेदारी के बारे में उन्होंने कहा कि बड़े लक्ष्य का पीछा करने के लिए इस तरह की साझेदारी की जरूरत होती है। हमने अपनी पारी के दौरान धैर्य के साथ खराब गेंदों का इंतजार किया और क्रीज पर जमने के बाद खुलकर बल्लेबाजी की। विराट ने इस मैच में नाबाद 94 रन की पारी खेली और टीम को छह विकेट से जीत दिलाई। अब दोनों देशों के बीच अगला टी 20 मुकाबला रविवार को खेला जाएगा। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.