Move to Jagran APP

शिखर धवन बोले, केएल राहुल को 12वें नंबर पर उतारा तो वहां भी 'शतक' बना देंगे

शिखर धवन ने राहुल की शतकीय पारी के बाद तारीफ करते हुए कहा कि 12वें नंबर पर भी वह बल्लेबाजी करते हुए शतक बना सकते है।

By Viplove KumarEdited By: Published: Wed, 12 Feb 2020 05:16 PM (IST)Updated: Wed, 12 Feb 2020 08:58 PM (IST)
शिखर धवन बोले, केएल राहुल को 12वें नंबर पर उतारा तो वहां भी 'शतक' बना देंगे
शिखर धवन बोले, केएल राहुल को 12वें नंबर पर उतारा तो वहां भी 'शतक' बना देंगे

नई दिल्ली, जेएनएन। भारतीय क्रिकेट टीम के नियमित ओपनर शिखर धवन ने केएल राहुल के बल्लेबाजी की जमकर तारीफ की है। न्यूजीलैंड के खिलाफ तीन मैचों की वनडे सीरीज के आखिरी मुकाबले में राहुल ने शानदार शतक जमाया। धवन ने उनकी शतकीय पारी के बाद तारीफ करते हुए कहा कि 12वें नंबर पर भी राहुल बल्लेबाजी करते हुए शतक बना सकते है।

loksabha election banner

भारतीय टीम को तीन मैचों की वनडे सीरीज में न्यूजीलैंड के खिलाफ शर्मनाक हार मिली लेकिन केएल राहुल ने शानदार प्रदर्शन किया। टी20 सीरीज में ओपनिंग करने वाले राहुल ने वनडे में पांचवें नंबर पर बल्लेबाजी का जिम्मा संभाला। राहुल ने 3 मैचों में 102 की औसत से कुल 204 रन बनाए। उन्होंने एक शतक और एक अर्धशतक बनाया।

शिखर धवन ने तीसरे वनडे में राहुल के बनाए शतक पर सोशल मीडिया पर अपनी प्रतिक्रिया दी। उन्होंने इंस्टाग्राम अकाउंट पर एक तस्वीर शेयर करते हुए लिखा, "बहुत अच्छा और शानदार शतक भाई, ऐसे ही मजबूती से खेलते जाओ। जिस तरह से इस वक्त आप बल्लेबाजी कर रहे हैं, अगर आप 12वें नंबर पर भी बल्लेबाजी करने के लिए उतरे तो वहां भी शतक जमा सकते है।"

शिखर धवन के चोटिल होने की वजह से केएल राहुल को न्यूजीलैंड के खिलाफ टी20 सीरीज में रोहित शर्मा के साथ ओपनिंग करने का मौका मिला था। राहुल ने इस मौके का भरपूर फायदा उठाते हुए शानदार पारियां खेली। 5 मैचों की टी20 सीरीज में राहुल सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज रहे थे। उन्होंने 2 अर्धशतकीय पारी खेलते हुए कुल 224 रन बनाए थे। 

राहुल ने संभाला विकेटकीपिंग का जिम्मा

न्यूजीलैंड के दौरे पर राहुल ने बतौर विकेटकीपर बल्लेबाज टीम में जगह बनाई है। पहले पांच टी20 मुकाबले में उन्होंने विकेटकीपर बल्लेबाज के तौर पर खेला। टी20 में उन्होंने ओपनिंग की लेकिन वनडे में वह पांचवें नंबर पर बल्लेबाजी करने उतरे। रोहित शर्मा के पांचवें टी20 मैच में चोटिल होने के बाद उन्होंने न्यूजीलैंड की बल्लेबाजी के दौरान कप्तानी का जिम्मा भी संभाला था। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.