Move to Jagran APP

तीसरे वनडे के दौरान कन्नड़ में बात कर रहे थे केएल राहुल व मनीष पांडे, क्रिकेट फैंस हुए खुश

Ind vs NZ तीसरे वनडे मैच के दौरान कर्नाटक के दो खिलाड़ी लोकेश राहुल और मनीष पांडे ने बल्लेबाजी करते हुए कन्नड़ में बात की।

By Sanjay SavernEdited By: Published: Wed, 12 Feb 2020 08:28 PM (IST)Updated: Wed, 12 Feb 2020 08:28 PM (IST)
तीसरे वनडे के दौरान कन्नड़ में बात कर रहे थे केएल राहुल व मनीष पांडे, क्रिकेट फैंस हुए खुश
तीसरे वनडे के दौरान कन्नड़ में बात कर रहे थे केएल राहुल व मनीष पांडे, क्रिकेट फैंस हुए खुश

बेंगलुरु, प्रेट्र। भारत और न्यूजीलैंड के बीच तीसरे वनडे मैच के दौरान कर्नाटक के दो खिलाड़ी लोकेश राहुल और मनीष पांडे ने बल्लेबाजी करते हुए कन्नड़ में बात की, जिससे राज्य के क्रिकेट प्रेमी काफी खुश हैं।

loksabha election banner

माउंट मौंगानुई में खेल के अहम पड़ाव के दौरान मैदान पर लगे माइक के जरिये राहुल और पांडे की बातों का प्रसारण हुआ। हालांकि, भारत यह मैच और सीरीज हार गया। प्रसारण के दौरान 'बारथीरा' (क्या तुम आओगे), 'ओडी ओडी बा' (आओ दौड़ो), 'बेडा बेडा' (नहीं नहीं) और 'बा बा' (आ जाओ) जैसे शब्द सुनाई दिए, जिन्हें सुनकर कन्नड़ भाषी काफी खुश होंगे। पांडे ने अपनी स्कूल शिक्षा बेंगलुरु में हासिल की है, जबकि राहुल का परिवार राज्य के तुमाकुरु का रहने वाला है। राहुल ने बाद में अपनी उच्च शिक्षा यहां जैन विश्वविद्यालय से प्राप्त की।

न्यूजीलैंड के खिलाफ टीम इंडिया को तीसरे वनडे मैच में भी हार मिली और भारतीय टीम को तीन मैचों की वनडे सीरीज में 3-0 से हार का सामना करना पड़ा। विराट कोहली की कप्तानी में टीम इंडिया को किसी द्विपक्षीय वनडे सीरीज में पहली बार क्लीन स्वीप का सामना करना पड़ा। टीम इंडिया वनडे सीरीज के दौरान अपने स्टार खिलाड़ियों के प्रदर्शन से महरूम रह गई और नतीजा जो हुआ वो निराश करने वाला था। 

इस वनडे सीरीज में टीम इंडिया के सबसे दमदार बल्लेबाज विराट कोहली का बल्ला नहीं चल पाया तो दूसरी तरफ टीम के सबसे बेहतरीन तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह विकेट लेने में कामयाब नहीं हो पाए। इस वनडे सीरीज के दौरान भारतीय बल्लेबाज केएल राहुल और श्रेयस अय्यर ने शानदार प्रदर्शन किया और दोनों ने एक-एक शतक भी लगाए। श्रेयस वनडे सीरीज में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज रहे तो केएल राहुल इस मामले में दूसरे स्थान पर रहे। अब दोनों देशोंं के बीच दो मैचों की टेस्ट सीरीज खेली जाएगी जिसकी शुरुआत 21 फरवरी से होगी। इस बीच भारतीय टीम को तीन दिनों की प्रैक्टिस मैच में हिस्सा लेना है। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.