Move to Jagran APP

किरोन पोलार्ड ने किया खुलासा, बताया- कैसे बना था ओवर में 6 छक्के लगाने के लिए मूड

WI vs SL श्रीलंका के खिलाफ वेस्टइंडीज टीम के कप्तान किरोन पोलार्ड ने लगातार 6 छक्के लगाकर सभी को हैरत में डाल दिया। अकिला धनंजया के खिलाफ पोलार्ड ने एक ओवर में 6 छक्के जड़े। हालांकि वे आखिरी गेंद से पहले असमंजस में थे।

By Vikash GaurEdited By: Published: Thu, 04 Mar 2021 10:02 AM (IST)Updated: Thu, 04 Mar 2021 10:02 AM (IST)
किरोन पोलार्ड ने किया खुलासा, बताया- कैसे बना था ओवर में 6 छक्के लगाने के लिए मूड
Kieron Pollard ने एक ओवर में 6 छक्के जड़े हैं (फाइल फोटो ANI)

एंटीगा, एपी। श्रीलंका के लेग स्पिनर अकिला धनंजया ने टी20 क्रिकेट की शानदार ऊंचाई और फिर खराब प्रदर्शन का अनुभव एक ही दिन में एक ही मैच में कर लिया, जब उन्होंने एक हैट्रिक ली, जिसमें पहली गेंद पर वेस्टइंडीज के स्टार क्रिस गेल का विकेट भी शामिल था, लेकिन उन्हीं के एक ओवर में किरोन पोलार्ड ने 6 छक्के भी ठोक दिए। ये सब हुआ एंटीगा में खेले गए पहले इंटरनेशनल मैच में, जिसमें वेस्टइंडीज ने 4 विकेट से जीत दर्ज की।

loksabha election banner

धनंजया टी20 अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट हैट्रिक लेने वाले 15वें खिलाड़ी हैं, जबकि श्रीलंका की तरफ से ऐसा करने वाले चौथे खिलाड़ी बने हैं। अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में वापसी करते हुए उन्होंने अपने दूसरे ओवर में एविन लुईस (28), क्रिस गेल (0) और निकोलस पूरन (0) को लगातार तीन गेंदों पर आउट किया। उनके पास इस खास उपलब्धि का जश्न मनाने का समय भी कम था, क्योंकि अगले ही ओवर में किरोन पोलार्ड ने 6 छक्के जड़कर उनके होश उड़ा दिए।

ओवर में 6 छक्के जड़ने को लेकर पोलार्ड ने कहा कि तीन छक्के मारने के बाद संभव लग रहा था कि वे 6 छक्के मार सकते हैं। उन्होंने कहा, "मैं बस खुद को ऐसा करने के लिए बैक कर रहा था। ये ऐसा कुछ था, जिसकी टीम को जरूरत थी। मैंने हैट्रिक को नहीं देखा, सिर्फ मैंने सुना था, लेकिन मुझे अभी आना था और टीम को जिसकी जरूरत उस समय थी वो मुझे करना था।" धनंजया की लगातार सात गेंदों पर छक्के पड़े।

एक समय ऐसा लग रहा था कि श्रीलंका ये मैच जीत सकती है, लेकिन कप्तान किरोन पोलार्ड को ये मंजूर नहीं था। कप्तान पोलार्ड ने मैच जीतने के बाद कहा था कि वे सोच रहे थे कि जब 5 गेंदों में 30 रन आ गए हैं तो वे आखिरी गेंद पर बड़ा शॉट खेलकर अपना विकेट नहीं खोना चाहेंगे, लेकिन पोलार्ड ने बताया कि वे असमंजस में थे, लेकिन उनको गेंद पैड पर मिली और उन्होंने उसे मिड विकेट की तरफ 6 रन के लिए भेज दिया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.