Move to Jagran APP

पूर्व इंग्लिश कप्तान का बयान, धरती के सबसे बेहतरीन खिलाड़ी भारत के पास, ये दो खिलाड़ी तो गजब है

पीटरसन बोले इंग्लैंड की टीम न्यूजीलैंड के खिलाफ बहुत ही कमाल रही थी लेकिन एक बल्लेबाज क्रम जिसमें रोहित शर्मा (जिनके उपलब्ध रहने की उम्मीद जताई जा रही है) चेतेश्वर पुजारा विराट कोहली और लिस्ट में और भी नाम हैं ये सभी अलग ही तरह के खिलाड़ी हैं।

By Viplove KumarEdited By: Published: Thu, 30 Jun 2022 11:26 AM (IST)Updated: Fri, 01 Jul 2022 10:18 AM (IST)
पूर्व इंग्लिश कप्तान का बयान, धरती के सबसे बेहतरीन खिलाड़ी भारत के पास, ये दो खिलाड़ी तो गजब है
विराट कोहली और चेतेश्वर पुजारा (फोटो ट्विटर पेज )

नई दिल्ली, आनलाइन डेस्क। भारतीय क्रिकेट टीम को इंग्लैंड के खिलाफ एक मात्र टेस्ट मैच में खेला है। टीम इंडिया को उस इंग्लैंड के साथ खेलना है जिसने अभी अपने घर पर न्यूजीलैंड का क्लीन स्वीप किया है। भारतीय टीम को इस मुकाबले से पहले इंग्लैंड के पूर्व कप्तान ने उल्टा अपनी टीम को ही सावधान किया है। उनका कहना है कि न्यूजीलैंड के उलट टीम इंडिया स्टार खिलाड़ियों से भरी है जिससे मुश्किल चुनौती मिलने वाली है।

loksabha election banner

पूर्व कप्तान केविन पीटरसन ने कहा, "भारतीय गेंदबाजों को इस बात से कोई भी दिक्कत नहीं होने वाली है कि इंग्लैंड के बल्लेबाज आकर बल्ला भांजते हुए तेज रन बनाने की कोशिश करेंगे। रवि जडेजा एक बहुत ही कमाल के स्पिनर हैं जब लोग उनके पीछे पड़ते हैं और आप इस बात को लेकर आश्वस्त रह सकते हैं कि जसप्रीत बुमराह इस चीज को एक मौके के तौर पर देखेंगे।"

पूर्व कप्तान ने भारत की बल्लेबाजी पर बात करते हुए टीम के बड़े नाम गिनाए और कहा मेजबान को सावधान रहना होगा, "इंग्लैंड की टीम न्यूजीलैंड के खिलाफ बहुत ही कमाल रही थी लेकिन एक बल्लेबाज क्रम जिसमें रोहित शर्मा (जिनके उपलब्ध रहने की उम्मीद जताई जा रही है) चेतेश्वर पुजारा, विराट कोहली और लिस्ट में और भी नाम हैं ये सभी अलग ही तरह के खिलाड़ी हैं।"

"मुझे यह बात हमेशा ही हैरानी में डाल देती है कि न्यूजीलैंड की टीम वर्ल्ड टेस्ट चैंपियन हैं। ऐसा कहने से मेरा मतलब उनका निरादर करना नहीं है, क्योंकि उनको कुछ तो करना चाहिए जिससे कि वह अपनी टीम के खिलाड़ियों से बेहतर निकाल पाएं। उनके पास केन विलियमसन और ट्रेंट बोल्ड के अलावा कौन है जो इस चीज को लेकर चल पाए, उनकी टीम में स्टार क्वालिटी की कमी है।"

न्यूजीलैंड की टीम पर बात करते हुए पीटरसन ने कहा, "डैरेल मिचेल ने अपने जीवन का सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन किया है लेकिन उनको इसी प्रदर्शन के लंबे समय तक बरकरार रखना होगा तब जाकर उनका नाम दुनिया के बड़े बल्लेबाजों में शामिल हो पाएगा। मैं टिम साउदी को दुनिया के टाप तेज गेंदबाजों की लिस्ट में नहीं रखता और उनके स्पिनर माइकल ब्रेसवेल बेहद औसत दर्ज के हैं।"  


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.