Move to Jagran APP

पीटरसन ने बताया IPL 2020 का प्लान, 3 जगह पर 4 हफ्तों में हो सकता है टूर्नामेंट

Kevin Pietersen believes IPL 2020 should happen इंग्लैंड के पूर्व कप्तान केविन पीटरसन ने बताया कि आईपीएल को कब कराया जा सकता है।

By Viplove KumarEdited By: Published: Sat, 04 Apr 2020 07:28 PM (IST)Updated: Sun, 05 Apr 2020 07:41 PM (IST)
पीटरसन ने बताया IPL 2020 का प्लान, 3 जगह पर 4 हफ्तों में हो सकता है टूर्नामेंट
पीटरसन ने बताया IPL 2020 का प्लान, 3 जगह पर 4 हफ्तों में हो सकता है टूर्नामेंट

नई दिल्ली, जेएनएन। इंडियन प्रीमियर लीग के 13वें एडिशन का आयोजन कब कराया जाएगा इसको लेकर तमाम फैंस में उत्सुकता है। कोरोना वायरस के संक्रमण की वजह से भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड ने 15 अप्रैल तक टूर्नामेंट को स्थगित करने का फैसला लिया था। इस वक्त भारत में 21 दिन का लॉकडाउन चल रहा है और यह 14 अप्रैल को खत्म होगा। इंग्लैंड के पूर्व कप्तान केविन पीटरसन ने बताया कि आईपीएल को कब कराया जा सकता है।

loksabha election banner

केविन पीटरसन ने आईपीएल के मैचों का प्रसारण करने वाले चैनल स्टार स्पोर्ट्स के नए शो 'क्रिकेट कनेक्टेड' पर टूर्नामेंट को लेकर काफी बातें की। उन्होंने आईपीएल के आयोजन पर चर्चा करते हुए कहा, "मानता हूं कि जुलाई या अगस्त इसको लेकर काफी जल्दी होगा लेकिन मैं इस बात पर सच में विश्वास रखता हूं कि आईपीएल को होना चाहिए। मेरा तो यह मानना है कि इससे क्रिकेट के नए सीजन की शुरुआत होनी चाहिए।"

आईपीएल के कैसा सबका फायदा हो सकता है यह भी पीटरसन ने बताया। उनका कहना था, "मुझे लगता है कि दुनिया का हर एक खिलाड़ी आईपीएल में खेलने के लिए बेताब है। इसकी वजह से ही एक रास्ता निकले फ्रेंचाइजी टीमों के लिए कुछ पैसे कमाने का और ऐसी स्थिति में अर्थव्यवस्था को भी मदद मिल पाएगी। आप तीन ऐसी जगहों का इसको करा सकते हैं जो दर्शकों के लिए पूरी तरह से बंद हो। खिलाड़ी जाएं वहां और तीन या चार हफ्ते में यह टूर्नामेंट खेले।"

'ऐसी स्थिति में आईपीएल को कराने के क्या तरीके हो सकते हैं इस उन्होंने कहा, "यह एक बेहद ही छोटा टूर्नामेंट रहेगा जो तीन आयोजन स्थल पर कराया जा सकता है। जिससे हमें यह भी आश्वासन मिलेगा की हम पूरी तरह से सकुशल और सुरक्षित हैं। मुझे नहीं लगता है ऐसी स्थिति में दर्शकों को खतरे में डाला जा सकता है। मेरा मानना ही फैंस को समझना चाहिए इस वक्त तो वो कोई लाइव मैच नहीं देख सकते हैँ। हां वो कोई लाइव मैच नहीं देख पाएंगे क्योंकि यह उनके बेहतर भविष्य के लिए सही है।"


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.