Move to Jagran APP

टीम इंडिया की घातक तेज गेंदबाजी आक्रमण के खिलाफ केन विलियमसन अपनाएंगे खास रणनीति

Ind vs NZ केन विलियमसन ने कहा कि टीम इंडिया का तेज गेंदबाजी आक्रमण विश्व स्तरीय है और हम इसे इल्के में नहीं ले सकते।

By Sanjay SavernEdited By: Published: Thu, 20 Feb 2020 04:46 PM (IST)Updated: Thu, 20 Feb 2020 04:46 PM (IST)
टीम इंडिया की घातक तेज गेंदबाजी आक्रमण के खिलाफ केन विलियमसन अपनाएंगे खास रणनीति
टीम इंडिया की घातक तेज गेंदबाजी आक्रमण के खिलाफ केन विलियमसन अपनाएंगे खास रणनीति

वेलिंग्टन, प्रेट्र। कुछ दिन पहले न्यूजीलैंड की टीम ऑस्ट्रेलियाई दौरे पर गई थी जहां केन विलियमसन की अगुआई में कीवी टीम को टेस्ट सीरीज में कंगारू टीम के हाथों 3-0 से हार का सामना करना पड़ा था। इस हार के बाद न्यूजीलैंड की टीम अब भारत के विश्व स्तरीय व घातक तेज गेंदबाजी आक्रमण के सामने सधी हुई रणनीति के साथ मैदान पर उतरना चाहती है। शुक्रवार से खेले जाने वाले पहले टेस्ट मैच से ठीक पहले मेजबान टीम के कप्तान केन विलियमसन ने खुलासा किया कि उनकी टीम किस तरह से भारतीय तेज गेंदबाजी आक्रमण का सामना करेगी। 

loksabha election banner

केन विलियमसन ने कहा कि वो टीम इंडिया के बेहतरीन तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद शमी और इशांत शर्मा की सामना बेहद संयम के साथ करेंगे। उन्होंने कहा कि ऑस्ट्रेलिया के तेज गेंदबाजों का सामना उनकी धरती पर करने से ये बिल्कुल अलग होगा। उन्होंने कहा कि यहां पर हालात बिल्कुल अलग हैं और टीम इंडिया के पास वर्ल्ड क्लास गेंदबाज हैं। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ मिली हार के बाद हम निश्चित तौर पर टेस्ट सीरीज में वापसी करना चाहेंगे। हमने उस सीरीज से सबक लिया है और भारत के खिलाफ अपनी ही शैली की क्रिकेट खेलेंगे। 

बेसिन रिजर्व की पिच के बारे में बात करते हुए केन ने कहा कि यहां पर शुरुआत में गेंदबाजों को पिच से मदद मिलेगी, लेकिन बाद में बल्लेबाजों को मदद मिलेगी। साफ तौर पर यहां संतुलन है और सभी के लिए बराबरी का मौका है। इस टेस्ट सीरीज में निश्चित तौर पर विराट कोहली का विकेट हमारे लिए अहम होगा, लेकिन हम सिर्फ उन पर ही अपना ध्यान केंद्रित नहीं कर रहे हैं। इसमें कोई शक नहीं है कि विराट बेस्ट हैं, लेकिन भारत की टीम काफी अच्छी है और ऐसे ही वो वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप में अंक के मामले में पहले स्थान पर नहीं हैं। हम इस टीम के किसी एक खिलाड़ी पर ही अपना ध्यान फोकस नहीं कर सकते। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.