Move to Jagran APP

जानिए, इन दो पाकिस्तानी खिलाड़ियों ने क्यों की भारतीय चयनकर्ताओं की तारीफ?

सलमान बट और टीम से बाहर चल रहे विकेटकीपर बल्लेबाज कामरान अकमल ने भारतीय चयनकर्ताओं की जमकर तारीफ की।

By Pradeep SehgalEdited By: Published: Sat, 06 Jan 2018 12:03 PM (IST)Updated: Sat, 06 Jan 2018 12:04 PM (IST)
जानिए, इन दो पाकिस्तानी खिलाड़ियों ने क्यों की भारतीय चयनकर्ताओं की तारीफ?

कराची, पीटीआइ। पाकिस्तान के पूर्व कप्तान सलमान बट और टीम से बाहर चल रहे विकेटकीपर बल्लेबाज कामरान अकमल ने राष्ट्रीय टीम के चयन के मामले में पाक के चयनकर्ताओं से उनके भारतीय समकक्ष की तरह खिलाड़ियों को ज्यादा मौके देने की मांग की।

loksabha election banner

बट और अकमल के मुताबिक भारतीय चयनकर्ता पाकिस्तान की तुलना में खिलाड़ियों को ज्यादा मौके देते हैं। बट ने कहा, ‘भारत अपने खिलाड़ियों को शीर्ष स्तर पर क्रिकेट खेलने का ज्यादा मौका देता है। एक समय रोहित शर्मा की बल्लेबाजी औसत 25-30 के आसपास थी, लेकिन चयनकर्ताओं ने उन्हें लगातार मौके दिए और आज वह विश्वस्तरीय बल्लेबाज हैं।’

बट और अकमल के मुताबिक पाकिस्तान से भारत की तरह अच्छे बल्लेबाज इसलिए नहीं निकल पा रहे हैं क्योंकि घरेलू स्तर पर होने वाले मैचों में पिच का स्वभाव नियमित नहीं रहता है। कामरान ने कहा, ‘घरेलू स्तर के मैच ऐसी पिचों पर होने चाहिए जहां बल्लेबाज लंबे समय तक क्रीज पर मौजूद रह सकें। उन्हें आत्मविश्वास भरने और अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट के लिए तैयार करने का सिर्फ यही तरीका है।

भारत से खेलने के बारे में नहीं सोचे पीसीबी : मियांदाद

पाकिस्तान क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान और कोच जावेद मियांदाद ने अपने देश के क्रिकेट बोर्ड से निकट भविष्य में भारत से खेलने के बारे में भूल जाने की बात कही है। उन्होंने कहा कि पीसीबी को मुल्क के क्रिकेट ढांचे में सुधार पर ध्यान देना चाहिए। पाकिस्तान के प्रमुख बल्लेबाजों में शुमार मियांदाद ने कराची में एक कार्यक्रम के दौरान कहा, ‘वे हमसे नहीं खेलना चाहते, तो ऐसा ही रहेगा। अगर हम भारत से नहीं खेलते तो हमारा क्रिकेट खत्म नहीं होगा। हमें आगे बढ़ना चाहिए और उनके बारे में भूल जाना चाहिए।’

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

अन्य खेलों की खबरों के लिए यहां क्लिक करें  


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.