Move to Jagran APP

सचिन तेंदुलकर के इस टेस्ट रिकार्ड को जरूर तोड़ देंगे जो रूट, पूर्व इंग्लिश क्रिकेटर ने की टिप्पणी

जो रूट एक अविश्वनीय खिलाड़ी हैं और जब आप उनकी निरंतरता के बारे में बात करते हैं तो उन्होंने हर बार बल्लेबाजी करते हुए रन बनाए हैं। हालांकि एक समय ऐसा भी आएगा जब उनके पास एक कठिन सीरीज होगी और वो रन बनाने के लिए जूझते हुए नजर आएंगे।

By Sanjay SavernEdited By: Published: Fri, 01 Jul 2022 03:55 PM (IST)Updated: Fri, 01 Jul 2022 03:55 PM (IST)
सचिन तेंदुलकर के इस टेस्ट रिकार्ड को जरूर तोड़ देंगे जो रूट, पूर्व इंग्लिश क्रिकेटर ने की टिप्पणी
इंग्लैंड टेस्ट टीम के पूर्व कप्तान जो रूट (एपी फोटो)

नई दिल्ली, आनलाइन डेस्क। सचिन तेंदुलकर ने टेस्ट क्रिकेट में कई सारे रिकार्ड्स अपने नाम कर रखे हैं जिन्हें तोड़ना किसी भी बल्लेबाज के लिए आसान नहीं है। वहीं इस वक्त इंग्लैंड क्रिकेट टीम के पूर्व टेस्ट कप्तान जो रूट गजब की फार्म में हैं और पिछले दो साल में उन्होंने जिस तरह से टेस्ट क्रिकेट में बल्लेबाजी की है वो शानदार हैं और इस प्रारूप को खेलने वाले बल्लेबाजों में दस हजार रन पूरा करने वाले इस वक्त तो वो एकमात्र बल्लेबाज हैं। 

loksabha election banner

31 साल के जो रूट ने हाल ही में न्यूजीलैंड के खिलाफ तीन मैचों की टेस्ट सीरीज के दौरान अपने टेस्ट शतक की संख्या 27 कर ली थी और एक्टिव क्रिकेटरों में वो अब विराट कोहली और स्टीव स्मिथ की बराबरी पर आ गए हैं। जो रूट ने अब तक 120 टेस्ट मैचों में 50.17 की औसत से 10,285 रन बनाए हैं और उनका जिस तरह का फार्म है उससे कई लोगों को लगता है कि वो सचिन तेंदुलकर द्वारा टेस्ट में बनाए गए 15,921 रन के आंकड़े को पार कर सकते हैं। सचिन ने 200 टेस्ट मैचों में 53.8 की औसत से इतने रन बनाए थे। 

अब जो रूट के इंग्लैंड टीम के पूर्व साथी खिलाड़ी निक काम्पटन का भी मानना है कि जो रूट टेस्ट में सचिन के सबसे ज्यादा रन के रिकार्ड को तोड़ सकते हैं। उन्होंने कहा कि मुझे लगता है कि रूट ऐसा कर सकते हैं। वो युवा हैं और 31 साल की उम्र में सचिन ने जितने रन टेस्ट में बनाए थे जो रूट के भी लगभग उतने ही रन हैं। उनकी फिटनेस या इंजरी को छोड़ दें तो जिस तरह से रूट रन बना रहे हैं उनके लिए वहां तक पहुंचना मुश्किल नहीं है। जो रूट एक अविश्वनीय खिलाड़ी हैं और जब आप उनकी निरंतरता के बारे में बात करते हैं तो उन्होंने हर बार बल्लेबाजी करते हुए रन बनाए हैं। हालांकि एक समय ऐसा भी आएगा जब उनके पास एक कठिन सीरीज होगी और वो रन बनाने के लिए जूझते हुए नजर आएंगे। 

काम्पटन ने स्पोर्ट्सकीड़ा से बात करते हुए कहा कि सचिन तेंदुलकर के रिकार्ड और उनके बीच, अगर रूट इसी तरह से रन बनाते रहे तो वो वहां तक पहुंच जाएंगे। वैसे अगर उनकी फार्म में गिरावट आती है तो वो किस तरह से अपनी प्रतिक्रिया देंगे और इससे कैसे निपटेंगे। ये उनके लिए अगली बड़ी चुनौती होगी, लेकिन फिलहाल के लिए उन्हें रोकने वाला कोई नहीं है। अगर वो तेंदुलकर के रिकार्ड को तोड़ते हैं तो ये एक बड़ी कामयाबी होगी। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.