Move to Jagran APP

'युवराज के बाद छह गेंदों पर छह छक्के लगा सकता है ये भारतीय बल्लेबाज'

पुजारा ने कहा कि ये बल्लेबाज युवी के बाद भारतीय टीम की तरफ से छह गेंदों पर छह छक्के लगाने का दम रखता है।

By Sanjay SavernEdited By: Published: Mon, 31 Jul 2017 06:31 PM (IST)Updated: Tue, 01 Aug 2017 11:20 AM (IST)
'युवराज के बाद छह गेंदों पर छह छक्के लगा सकता है ये भारतीय बल्लेबाज'
'युवराज के बाद छह गेंदों पर छह छक्के लगा सकता है ये भारतीय बल्लेबाज'

गॉल। अपने डेब्यू टेस्ट में शानदार अर्धशतक लगाने वाले भारतीय ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या का कहना है कि उस पारी के दौरान उन्हें ऐसा लग रहा था जैसे वो वनडे क्रिकेट खेल रहे हों। पांड्या की 49 गेंदों पर 50 रन की पारी के दम पर भारत ने श्रीलंका के खिलाफ पहले टेस्ट मैच की पहली पारी में 600 रन बनाए। उनकी इस पारी से भारतीय टीम श्रीलंका के खिलाफ 15 ओवर ज्यादा गेंदबाजी कर पाई।

loksabha election banner

जब पांड्या से उनके डेब्यू टेस्ट मैच की तैयारी के बारे में पूछा गया तो उन्होंने बताया कि जब मैं बल्लेबाजी कर रहा था तो ऐसा लग रहा था जैसे कि मैं वनडे क्रिकेट में बल्लेबाजी कर रहा हूं। सबकुछ मेरे पक्ष में था। उन्होंने बताया कि अंतरराष्ट्रीय क्रिकेटर के तौर पर आपको अपनी तैयारी के वक्त काफी सावधानी की जरूरत होती है। जब हम क्रिकेट के एक प्रारूप से दूसरे में जाते हैं तो हमारे दिमाग में भी बदलाव आता है लेकिन आपका खेल नहीं बदलता। हालांकि पांड्या इसे ज्यादा गंभीरता से नहीं लेंगे लेकिन पांड्या एक ओवर में युवराज सिंह की तरह छह गेंदों पर छह छक्के लगा सकते हैं और वो इस बात को ज्यादा माइंड नहीं करेंगे। 

भारतीय बल्लेबाज चेतेश्वर पुजारा का मानना है कि युवराज के बाद वो दूसरे ऐसे भारतीय क्रिकेटर हो सकते हैं जो एक ओवर में छह छक्के लगाने के दुर्लभ रिकॉर्ड को हासिल कर सकते हैं। हालांकि इसके बारे में पांड्या का कहना है कि वो एक ओवर में छह छक्के लगाने के बारे में नहीं सोचते हैं। मैं लगातार तीन गेंदों पर तीन छक्के लगा चुका हूं लेकिन चौथे छक्के के के लिए आगे नहीं बढ़ा क्योंकि परिस्थिति की ऐसी मांग नहीं थी। अगर किसी दिन ऐसी परिस्थिति बनी कि मैं हर गेंद पर छक्के लगा सकूं तो मैं ऐसा करने की कोशिश जरूर करुंगा।

पुजारा ने पांड्या से उनके पुल शॉट के बारे में पूछा तो उन्होंने पुजारा की तारीफ करते हुए कहा कि आपका पुल शॉट सौ मीटर तक जाता है पुजारा भाई। इसके बाद उनसे एक अन्य शॉट के बारे में बात की गई तो उन्होंने कहा कि इससे पहले मैंने कभी ज्यादा पुल शॉट खेलने की कोशिश नहीं की। अब मैं काफी खुश हूं कि मैं ऐसा कर पा रहा हूं। पांड्या ने कहा कि वो इसे लेकर सावधान थे कि उन्हें अच्छी तैयारी करनी है क्योंकि उन्हें भारतीय उप महाद्वीप से बाहर द. अफ्रीका और इंग्लैंड का दौरा करना है। मुझे द. अफ्रीका दौरे के लिए अलग तरीके से तैयारी करनी होगी क्योंकि ये दौरा आसान नहीं होगा। यहां गेंद में सीम होगा और हमें उसके मुताबिक ही तैयारी करनी होगी। 

कप्तान विराट कोहली ये चाहते हैं कि पांड्या भारतीय टीम के लिए बेन स्टोक्स जैसी भूमिका निभाएं लेकिन द. अफ्रीका के पूर्व ऑलराउंडर जैक्स कैलिस उनके पसंदीदा क्रिकेटर हैं। पांड्या कहते हैं कि कैलिस हमेशा से ही मेरे पसंदीदा क्रिकेटर रहे हैं क्योंकि क्रिकेट के हर प्रारूप में उनका रिकॉर्ड शानदार रहा है। उन्होंने नंबर तीन पर बल्लेबाजी करते हुए काफी रन बनाए हैं साथ ही उनके नाम ढ़ेरों विकेट भी हैं। 

जब पुजारा ने उनसे पूछा कि क्या आप रॉकस्टार का तगमा पाना चाहेंगे तो उन्होंने कहा कि मैं रॉक स्टार हूं या नहीं ये तो मुझे नहीं पता लेकिन मैं अपने बालों पर कई सारे रंगों के साथ प्रयोग करता रहता हूं साथ ही स्टाइलिस कपड़े पहनता हूं। अगर आप मुझे रॉकस्टार कहते हैं तो उससे मुझे कोई दिक्कत नहीं है। 

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

खेल की खबरों के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.