Move to Jagran APP

ईशान किशन इतने खतरनाक और निडर बल्लेबाज किस भारतीय खिलाड़ी की वजह से बने, कोच ने खोला राज

ईशान किशन में काफी क्षमता है और उनके काफी उम्मीदें हैं लेकिन उनकी बल्लेबाजी में सबसे बड़ा बदवाल किस शख्स की वजह से आया इसके बारे में उनके कोच उत्तम मजूमदार ने बताया। उन्होंने बताया कि इस भारतीय खिलाड़ी ने उनका आत्मविश्वास बढ़ाया।

By Sanjay SavernEdited By: Published: Tue, 16 Mar 2021 05:58 PM (IST)Updated: Tue, 16 Mar 2021 05:58 PM (IST)
ईशान किशन इतने खतरनाक और निडर बल्लेबाज किस भारतीय खिलाड़ी की वजह से बने, कोच ने खोला राज
भारतीय टीम के ओपनर बल्लेबाज ईशान किशन (एपी फोटो)

नई दिल्ली, जेएनएन। भारतीय टी20 क्रिकेट टीम के युवा ओपनर बल्लेबाज ईशान किशन ने इंग्लैंड के खिलाफ दूसरे टी20 मुकाबले में जिस तरह से बल्लेबाजी की उससे को चर्चा में आ गए। हालांकि आइपीएल में अपने प्रदर्शन के जरिए इस युवा बल्लेबाज ने सबका ध्यान अपनी तरफ खींचा था और आइपीएल के पिछले सीजन में वो सबसे ज्यादा छक्के लगाने वाले बल्लेबाज भी थे। ईशान किशन में काफी क्षमता है और उनके काफी उम्मीदें हैं, लेकिन उनकी बल्लेबाजी में सबसे बड़ा बदवाल किस शख्स की वजह से आया इसके बारे में उनके कोच उत्तम मजूमदार ने बताया। 

loksabha election banner

ईशान किशन के कोच ने कहा कि, टीम इंडिया के ओपनर बल्लेबाज व मुंबई इंडियंस के कप्तान रोहित शर्मा की वो खिलाड़ी हैं जिनकी वजह से ईशान किशन का आत्मविश्वास बढ़ा साथ ही रोहित से ही ईशान ने बेखौफ होकर खेलने की कला सीखी है। टाइम्स ऑफ इंडिया से बात करते हुए ईशान के कोच ने कहा कि, रोहित शर्मा की कप्तानी में उन्होंने काफी क्रिकेट खेली है और उनकी वजह से ईशान को काफी आत्मविश्वास मिलता है। ईशान ने निडर होककर क्रिकेट खेलने की कला भी रोहित शर्मा से ही सीखी है। 

उन्होंने कहा कि, सच तो ये है कि रोहित शर्मा उनके कप्तान व मेंटर दोनों ही हैं और पिछले साल यानी आइपीएल 2020 में रोहित ने ही उन्हें ओपनिंग करने का मौका दिया था। यूएई में ईशान ने रोहित के साथ मुंबई के लिए ओपनिंग की और हिटमैन जैसे कप्तान मिलना काफी बड़ी बात है। आपको बता दें कि, आइपीएल 2020 ईशान किशन के लिए काफी अच्छा रहा था और उन्होंने अपनी टीम के लिए 14 मैच खेले थे। इन मैचों में उन्होंने 57.33 की औसत से 516 रन बनाए थे। ईशान के इस प्रदर्शन की काफी तारीफ भी हुई थी और इसके बाद विजय हजारे में भी उनका प्रदर्शन अच्छा रहा था। उनके इसी प्रदर्शन के दम पर उन्हें भारतीय टी20 टीम में शामिल किया गया था। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.