Move to Jagran APP

केएल राहुल और ये स्टार बाहर, Irfan Pathan ने T20 World Cup 2024 के लिए किया इन 15 खिलाड़‍ियों का चयन

साल 2007 में भारत की टी20 वर्ल्ड कप विजेता टीम के सदस्य इरफान पठान ने बुधवार को अपनी टी20 वर्ल्ड कप टीम का खुलासा किया। पठान ने ऋषभ पंत को विकेटकीपर बल्लेबाज के रूप में चुना है। इरफान पठान ने केएल राहुल को अपनी टीम में जगह नहीं दी है। इसके अलावा ओपनिंग जोड़ी में रोहित और यशस्वी जायसवाल को रखा है।

By Umesh Kumar Edited By: Umesh Kumar Published: Wed, 24 Apr 2024 05:53 PM (IST)Updated: Wed, 24 Apr 2024 06:21 PM (IST)
इरफान पठान ने हार्दिक पांड्या के लिए रखी खास शर्त।

स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्ली। भारत के पूर्व ऑलराउंडर इरफान पठान ने टी20 वर्ल्ड कप 2024 के लिए अपनी टीम चुनी है। इरफान पठान ने अपनी 15 सदस्यीय टीम में कई युवा खिलाड़ियों को मौका दिया है। हालांकि, सबसे चौंकाने वाली बात यह है कि इरफान पठान ने हार्दिक पांड्या के लिए एक स्पेशल मानदंड बताया है, जबकि अनुभवी विकेटकीपर बल्लेबाज केएल राहुल को टीम में जगह नहीं दी है। 

loksabha election banner

साल 2007 में भारत की टी20 वर्ल्ड कप विजेता टीम के सदस्य इरफान पठान ने बुधवार को अपनी टी20 वर्ल्ड कप टीम का खुलासा किया। टीम में ईशान किशन को जगह नहीं दी है। इसकी जगह उन्होंने ऋषभ पंत को विकेटकीपर बल्लेबाज के रूप में चुना है। ओपनिंग जोड़ी के रूप में यशस्वी जायसवाल और रोहित शर्मा को रखा है। शुभमन गिल और संजू सैमसन को 15वें खिलाड़ी के रूप में शामिल किया है।

हार्दिक पांड्या के लिए रखी खास शर्त

हैरानी की बात यह है कि इरफान पठान ने मुंबई इंडियंस के कप्तान हार्दिक पांड्या को टीम में जगह दी तो है लेकिन पांड्या के लिए एक खास कंडीशन रख दी। इरफान पठान का मानना है कि अगर हार्दिक पांड्या नियमित रूप से गेंदबाजी कर रहे हों तो उन्हें टीम में जगह दी जा सकती है। पठान ने रिंकू सिंह और शिवम दुबे को टीम में जगह दी है।

यह भी पढ़ें- Sachin Tendulkar Birthday: सचिन तेंदुलकर के पांच महारिकॉर्ड, जिनका टूटना लगभग असंभव

टी20 वर्ल्ड कप 2024 के लिए इरफान पठान की भारतीय टीम:

रोहित शर्मा (कप्तान), यशस्वी जायसवाल, विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), शिवम दुबे, हार्दिक पांड्या (बशर्ते वह नियमित रूप से गेंदबाजी कर रहे हों), रिंकू सिंह, रवींद्र जडेजा, कुलदीप यादव, जसप्रीत बुमराह, अर्शदीप सिंह, मोहम्मद सिराज, रवि बिश्नोई/युजवेंद्र चहल, शुभमन गिल /संजू सैमसन

रिजर्व खिलाड़ी

2 तेज गेंदबाज, विकेटकीपर, बल्लेबाज

यह भी पढ़ें- 'हम अमीर लोग हैं, गरीब देश में जाकर लीग...' एडम गिलक्रिस्ट के सवाल पर Virendra Sehwag ने दिया दो टूक जवाब


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.