Move to Jagran APP

कार्तिक त्यागी ने अपने IPL डेब्यू को लेकर किया खुलासा, सीनियर खिलाड़ियों को लेकर कही ये बात

राजस्थान रॉयल्स के लिए IPL में डेब्यू करने वाले युवा तेज गेंदबाज कार्तिक त्यागी ने कहा है कि वे अपने सीनियर खिलाड़ियों से ये बात सीख रहे हैं कि मैच के लिए तैयारी कैसे की जाती है। वे अपने आइपीएल डेब्यू को लेकर भी काफी खुश हैं।

By Vikash GaurEdited By: Published: Thu, 08 Oct 2020 04:47 PM (IST)Updated: Thu, 08 Oct 2020 04:47 PM (IST)
कार्तिक त्यागी ने अपने IPL डेब्यू को लेकर किया खुलासा, सीनियर खिलाड़ियों को लेकर कही ये बात
कार्तिक त्यागी ने हाल ही में IPL डेब्यू किया है। (फोटो RR)

अबू धाबी, आइएएनएस। IPL 2020: मुंबई इंडियंस के खिलाफ राजस्थान रॉयल्स के युवा तेज गेंदबाज कार्तिक त्यागी ने आइपीएल डेब्यू किया था। मुंबई के खिलाफ अबू धाबी में खेले गए मैच से आइपीएल में पदार्पण करने वाले कार्तिक त्यागी का कहना है वे अपने सीनियरों से सीख रहे हैं। उन्होंने कहा है कि मैचों के लिए किस तरह से तैयारी की जाती है और एक तेज गेंदबाज के रूप में मैच से पहले क्या-क्या करना जरूरी है। इसके लिए वह सीनियरों से लगातार जानने और सीखने की कोशिश कर रहे हैं।

loksabha election banner

उत्तर प्रदेश के रहने वाले त्यागी अंडर 19 विश्व कप में भारतीय टीम रहने कार्तिक त्यागी ने अपनी गति और स्विंग से सबका ध्यान अपनी ओर खींचा था। इसी के दम पर आइपीएल 2020 के लिए दिसंबर 2019 में हुए ऑक्शन में राजस्थान रॉयल्स ने कार्तिक त्यागी को 1.3 करोड़ रुपये में खरीदा था। हालांकि, त्यागी को आइपीएल का अपना पहला मैच खेलने के लिए थोड़ा इंतजार करना पड़ा और अपने आईपीएल डेब्यू मैच में उन्होंने चार ओवर गेंदबाजी की। त्यागी ने 36 रन देकर एक विकेट अपने नाम किया।

कार्तिक त्यागी ने कहा है, "मैं अब तक जितने भी सीनियर खिलाड़ियों से मिला हूं, उनसे यह जानने की कोशिश कर रहा हूं कि वे किस तरह से मैचों की तैयारी करते हैं। मैच से पहले वो क्या सोचते हैं और उनके दिमाग में क्या चल रहा है। मैं उनसे यह सीखने की कोशिश कर रहा हूं कि मैं कैसे कम से कम गलती कर सकता हूं।"

वहीं, अपने डेब्यू मैच के अनुभव के बारे में बात करते हुए कार्तिक त्यागी ने कहा, "अपना पहला मैच खेलना मेरे लिए एक शानदार अनुभव था। दुनिया के सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाज से कैप हासिल करना मेरे लिए अद्भुत था। उन खिलाड़ियों के खिलाफ पदार्पण करना, जिनको मैं टीवी पर खेलते हुए देखकर बड़ा हुआ हूं, शानदार था।"

आइपीएल 2020 में राजस्थान रॉयल्स के प्रदर्शन की बात करें तो टीम ने अब तक खेले पांच मैचों में से दो मैच जीते हैं, जबकि तीन मैचों में टीम को हार का सामना करना पड़ा है। यही कारण है कि राजस्थान की टीमचार अंक लेकर अंकतालिका में सातवें नंबर पर हैं। स्टीव स्मिथ की कप्तानी वाली राजस्थान की टीम को अब अपना अगला मैच शुक्रवार को शारजाह में दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ खेलना है। ये ग्राउंड छोटा है, जहां छक्के ज्यादा लगते हैं।

ऐसे में कार्तिक त्यागी ने अगले मैच को लेकर कहा, "हम अगले मैच की तैयारी कर रहे हैं। दिल्ली कैपिटल्स की टीम अच्छी लय में है और शानदार प्रदर्शन कर रही है। हमने थोड़ी लय खो दी है, जिसे हम फिर से पाना पसंद करेंगे। उम्मीद है कि हम उन्हें कड़ी टक्कर देंगे और बेहतर प्रदर्शन करेंगे।"


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.