Move to Jagran APP

IPL 2020 news: IPL चेयरमैन ने दी जानकारी, UAE में खेला जाएगा इस बार का टूर्नामेंट

आईपीएल के चेयरमैन ब्रजेश पटेल ने इस बात की जानकारी दी है कि टूर्नामेंट का आयोजन भारत में नहीं बल्कि विदेश में होगा अब बस भारत सरकार द्वारा अनुमति मिलने का इंतजार है।

By Viplove KumarEdited By: Published: Tue, 21 Jul 2020 07:05 PM (IST)Updated: Tue, 21 Jul 2020 08:46 PM (IST)
IPL 2020 news: IPL चेयरमैन ने दी जानकारी, UAE में खेला जाएगा इस बार का टूर्नामेंट
IPL 2020 news: IPL चेयरमैन ने दी जानकारी, UAE में खेला जाएगा इस बार का टूर्नामेंट

नई दिल्ली, जेएनएन। इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल ने सोमवार को ऑस्ट्रेलिया में होने वाले टी20 विश्व कप को एक साल के लिए स्थगित करने का फैसला लिया। आईसीसी के इस फैसले के साथ ही भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड के टी20 टूर्नामेंट इंडियन प्रीमियर लीग के 13वें एडिशन के आयोजन का रास्ता साफ हो गया। मंगलवार को आईपीएल के चेयरमैन ब्रृजेश पटेल ने इस बात की जानकारी दी कि टूर्नामेंट का आयोजन यूएई में किया जाएगा। इसके लिए भारत सरकार से अनुमति मांगी गई है। 

loksabha election banner

आईपीएल के चेयरमैन ब्रजेश पटेल ने इस बात की जानकारी दी है कि टूर्नामेंट का आयोजन भारत में नहीं बल्कि विदेश में होगा, अब बस भारत सरकार द्वारा अनुमति मिलने का इंतजार है। एशिया कप के बाद अब टी20 विश्व कप के स्थगित होने की खबर से इंडियन प्रीमियर लीग के आयोजन का रास्ता पूरी तरह से साफ हो गया है। सितंबर में एशिया कप जबकि अक्टूबर-नवंबर में टी20 विश्व कप खेला जाना था।

क्रिकबज से बात करते हुए पटेल ने बताया, "हमने टूर्नामेंट को यूएई में आयोजित कराने की अनुमति के लिए सरकार को लिखा है। अब तक तारीखों को पक्का नहीं किया गया है और अगली आईपीएल की जेनरल मीटिंग में तय किया जाएगा। इसे अगले सात से दस दिन में किया जाना है।"

कोरोना की वजह से स्थगित किया गया IPL 

इस साल टूर्नामेंट का आयोजन 29 मार्च से किया जाना था लेकिन कोरोना वायरस संक्रमण फैलने की वजह से बीसीसीआई ने इसे स्थगित करने का फैसला लिया। बोर्ड की तरफ से यह साफ किया गया है कि इसका आयोजन सितंबर से नवंबर के बीच कराया जाना है। अब इसकी तारीखों के लेकर फैसले नहीं लिया गया क्योंकि ऑस्ट्रेलिया में होने वाले टी20 विश्व कप के आयोजन पर आईसीसी ने फैसला नहीं लिया था।

बता दें कि 2009 में लोकसभा चुनाव के चलते आइपीएल को दक्षिण अफ्रीका में कराया गया था, जबकि 2014 लोकसभा चुनाव के समय आइपीएल के कुछ मैच यूएई में खेले गए थे। 2019 लोकसभा चुनाव के दौरान हालांकि आइपीएल के सभी मैच भारत में ही खेले गए थे।

IPL में एक ओवर में सबसे ज्यादा रन ठोके हैं रैना, सहवाग व विराट ने, लेकिन पहले नंबर पर है तूफानी बल्लेबाज


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.