Move to Jagran APP

कोरोना की तीसरी लहर के बीच IPL 2022 के भारत में आयोजन को लेकर बीसीसीआइ ने कही ये बात

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) के उपाध्यक्ष राजीव शुक्ला ने मंगलवार को कहा कि बोर्ड यह सुनिश्चित करने की कोशिश करेगा कि इंडियन प्रीमियर लीग 2022 (आइपीएल 2022) भारत में हो। कोरोना की तीसरी लहर के कारण इसके आयोजन पर संकट के बादल मंडरा रहे हैं।

By TaniskEdited By: Published: Tue, 11 Jan 2022 05:47 PM (IST)Updated: Tue, 11 Jan 2022 05:47 PM (IST)
कोरोना की तीसरी लहर के बीच IPL 2022 के भारत में आयोजन को लेकर बीसीसीआइ ने कही ये बात
आइपीएल 2022 भारत में कराना चाहता है बीसीसीआइ। (फाइल फोटो)

नई दिल्ली,एएनआइ। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) के उपाध्यक्ष राजीव शुक्ला ने मंगलवार को कहा कि बोर्ड यह सुनिश्चित करने की कोशिश करेगा कि इंडियन प्रीमियर लीग 2022 (आइपीएल 2022) भारत में हो। गौरतलब है कि देश में कोरोना की तीसरी लहर के कारण इसके आयोजन पर संकट के बादल मंडरा रहे हैं। आइपीएल की दो नई टीमों संजीव गोयनका के आरपीएसजी ग्रुप की लखनऊ और सीवीसी कैपिटल की अहमदाबाद टीम को मंगलवार को बोर्ड से औपचारिक मंजूरी मिल गई। मंगलवार को आइपीएल गवर्निंग काउंसिल की बैठक के बाद औपचारिक मंजूरी दी गई और अहमदाबाद और लखनऊ दोनों को मेगा आक्शन से पहले खिलाड़ी को साइन करने के लिए समय सीमा दी गई है।

loksabha election banner

राजीव शुक्ला ने समाचार एजेंसी एएनआइ को बताया, 'आइपीएल गवर्निंग काउंसिल ने आज दो अहम फैसले लिए। सबसे पहले, अहमदाबाद फ्रेंचाइजी खरीदने वाली सीवीसी को लेकर सवाल उठ रहे थे कि भारत के बाहर सट्टा लगाने वाली कंपनी में उनके कुछ शेयर हैं? इसके बाद बीसीसीआइ ने तुरंत इसकी जांच के लिए एक समिति बनाई, जिसके प्रमुख सुप्रीम कोर्ट के सेवानिवृत्त न्यायाधीश थे और सभी चीजों को परखने के बाद समिति ने फैसला किया कि सीवीसी की बोली सही थी और उन्हें औपचारिक मंजूरी दी जानी चाहिए।' 

राजीव शुक्ला ने आगे बताया कि बीसीसीआइ ने इसके बाद भी अतिरिक्त सावधानी बरतते हुए  सीवीसी से एक अंडरटेकिंग देने के लिए कहा कि आप किसी भी (सट्टेबाजी) कंपनी के हिस्सा या भागीदार नहीं नहीं होंगे। आइपीएल 2022 के आयोजन को लेकर उन्होंने कहा, 'हम यह सुनिश्चित करने की कोशिश करेंगे कि इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) भारत में हो। लेकिन हम मार्च में फिर से इस मामले में देखेंगे कि कोरोना की स्थिति कैसी है।'

राजीव शुक्ला ने कहा कि कोरोना की स्थिति को देखते हुए कोई भी फैसला होगा। आइपीएल नीलामी और भारत-वेस्टइंडीज सीरीज के बारे में उन्होंने कहा कि यह सब उस समय की स्थिति पर निर्भर करता है। दो नई आइपीएल फ्रेंचाइजी लखनऊ और अहमदाबाद के पास मेगा आक्शन से पहले तीन खिलाड़ियों को चुनने के लिए 33 करोड़ रुपये का बजट है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.