Move to Jagran APP

IPL Mega Auction: श्रेयस अय्यर होंगे मालामाल! कप्तान ढूंढ़ रही तीन टीमों के रडार पर

इंडियन प्रीमियर लीग 2022 (IPL 2022) से पहले मेगा आक्शन होना है। इस दौरान टीम इंडिया के मध्यक्रम के खिलाड़ी श्रेयस अय्यर के काफी महंगा बिकने के आसार हैं। इसका सबसे बड़ा कारण यह है कि कई फ्रेंचाइजियों को कप्तान की तलाश है।

By TaniskEdited By: Published: Tue, 18 Jan 2022 10:53 AM (IST)Updated: Tue, 18 Jan 2022 10:53 AM (IST)
IPL Mega Auction: श्रेयस अय्यर होंगे मालामाल! कप्तान ढूंढ़ रही तीन टीमों के रडार पर
आइपीएल मेगा आक्शन में काफी महंगा बिक सकते हैं श्रेयस अय्यर । (फोटो- एपी)

नई दिल्ली, आनलाइन डेस्क। इंडियन प्रीमियर लीग 2022 (IPL 2022) से पहले मेगा आक्शन होना है। इस दौरान टीम इंडिया के खिलाड़ी श्रेयस अय्यर काफी महंगा बिक सकते हैं। इसका सबसे बड़ा कारण यह है कि कई फ्रेंचाइजियों को कप्तान की तलाश है। बता दें कि अय्यर को दिल्ली कैपिटल्स नि रिलीज कर दिया। कैपिटल्स ने रिषभ पंत, पृथ्वी शा, एनरिच नोर्टजे और अक्षर पटेल को रिटेन किया। अय्यर टीम की कप्तानी भी कर चुके हैं। उनकी कप्तानी में आइपीएल 2020 में दिल्ली फाइनल तक पहुंची थी। 

loksabha election banner

अब मेगा नीलामी से पहले इंडिया टुडे की एक रिपोर्ट में कहा गया है कि रायल चैलेंजर्स बैंगलोर (RCB) अय्यर को अपना नया कप्तान बनाने की सोच रही है। गौरतलब है कि आइपीएल 2021 के बाद विराट कोहली ने आरसीबी की कप्तान छोड़ दी थी। ऐसे में फ्रेंचाइजी को नए कप्तान की तलाश है और उसकी नजर अय्यर पर है। रिपोर्ट में आगे कहा गया है कि आरसीबी आगामी आइपीएल मेगा नीलामी में अय्यर के लिए मोटी बोली लगा सकती है, जो अगले महीने होने वाली है।

इसके अलावा कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) और पंजाब किंग्स (PBKS)  भी आगामी अय्यर की सेवाओं का लाभ उठाने के लिए उत्सुक हैं। इसका सबसे बड़ा कारण उनके पास आइपीएल टीम का नेतृत्व करने के अनुभव को बताया जा रहा है। टूर्नामेंट के 2020 सीजन में अय्यर ने दिल्ली का नेतृत्व किया। टीम फाइनल में मुंबई इंडियंस (MI) से हार गई।

इंडियन प्रीमियर लीग में अय्यर का बैटिंग रिकार्ड भी अच्छा है। दाएं हाथ के इस बल्लेबाज ने इस टी20 लीग में 87 पारियां खेली हैं और 30 से ऊपर के औसत और 125 के स्ट्राइक रेट से 2375 रन बनाए हैं। अय्यर ने अपने आइपीएल करियर में भी 16 अर्द्धशतक बनाए हैं। ह साल 2020 में अय्यर दिल्ली कैपिटल्स  के लिए दूसरे सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ी थे और उन्होंने 34.60 की औसत से 519 रन बनाए थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.