IPL 2022: लीजेंड की डिमांड दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ सीरीज में इन गेंदबाजों का हो नाम

इंडियन प्रीमियर लीग के 15वें सीजन में भारतीय युवा गेंदबाजों ने अपने दमदार प्रदर्शन से सबका दिल जीत लिया है और अब ये क्रिकेट के दिग्गज इन गेंदबाजों को भारतीय टीम में शामिल करने की मांग कर रहे हैं।

Sameer ThakurPublish: Sat, 21 May 2022 04:16 PM (IST)Updated: Sat, 21 May 2022 04:16 PM (IST)
IPL 2022: लीजेंड की डिमांड दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ सीरीज में इन गेंदबाजों का हो नाम

नई दिल्ली, आनलाइन डेस्क। आइपीएल 2022 का सीजन अपने आखिरी पड़ाव पर है। इस सीजन में भारत के कई युवा गेंदबाजों ने अपनी गेंदबाजी से इतना प्रभावित किया है कि कई वरिष्ठ खिलाड़ी उन्हें टीम इंडिया में शामिल करने की मांग कर चुके हैं। जून में दक्षिण अफ्रीका की टीम भारत के दौरे पर है और इस दौरे पर वो 5 टी20 मैच खेलेगी जिसे आस्ट्रेलिया में होने वाले वर्ल्ड कप की तैयारी के तौर पर देखा जा सकता है। 9 जून से 19 जून के बीच खेले जाने वाले इस सीरीज से पहले कई पूर्व क्रिकेटरों जिसमें हरभजन सिंह, ब्रायन लारा, सुनील गावस्कर और रवि शास्त्री जैसे नाम हैं सबने एक सुर में जम्मू कश्मीर के स्पीडस्टार उमरान मलिक और अर्शदीप सिंह की तारीफ की है।

उमरान को लेकर ब्रायन लारा की राय

ब्रायन लारा जो फिलहाल बतौर बल्लेबाजी कोच सनराइजर्स हैदराबाद के साथ काम कर रहे हैं, उन्होंने उमरान मलिक की तारीफ की है। स्टार स्पोर्ट्स के शो क्रिकेट लाइव में बात करते हुए उन्होंने कहा कि "उमरान मलिक मुझे फिडल एडवर्ड्स की याद दिलाते हैं जब उन्होंने पहली बार गति के साथ शुरुआत की थी। मुझे लगता है कि वो इस बात को समझते हैं कि वो अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट में खेलेंगे"

टीम इंडिया में उमरान को देखना चाहते हैं गावस्कर

भारतीय टीम के पूर्व दिगग्ज बल्लेबाज सुनील गावस्कर भी उमरान की प्रशंसा करते नहीं थकते हैं। वो उमरान को दक्षिण अफ्रीका के साथ इंग्लैंड दौरे पर भी देखना चाहते हैं। उन्होंने गेंदबाज की प्रशंसा करते हुए कहा कि "उमरान अपनी गति से बहुत प्रभावशाली रहा है, लेकिन उसकी गति से अधिक, उसकी सटीकता है जिसने मुझे सबसे अधिक प्रभावित किया है"

"अगर वह लेग साइड के नीचे वाइड को नियंत्रित कर लें तो वह एक जबरदस्त गेंदबाज होंगे। अगर वह विकेट-टू-विकेट गेंदबाजी करता है, तो वह काफी हद तक अन प्लेयबल गेंदबाज होगा। वह भारत के लिए खेलने जा रहे हैं। उन्हें इंग्लैंड के खिलाफ एकमात्र टेस्ट और एकदिवसीय श्रृंखला के लिए भारतीय टीम में होना चाहिए।"

अर्शदीप सिंह के फैन हरभजन सिंह

डेथ ओवर में अपनी गेंदबाजी से सबको प्रभावित करते वाले युवा गेंदबाज अर्शदीप सिंह ने भले ही इस सीजन केवल 10 विकेट लिए हो लेकिन उन्होंने अपनी इकोनामी से सबको प्रभावित किया है। उन्होंने डेथ ओवर में 7.31 की इकोनामी से गेंदबाजी की है। अर्शदीप की अपनी पसंद की गेंद फेंकने की सटीकता और उनके निडर रवैये ने हरभजन सिंह को काफी प्रभावित किया है।

"अर्शदीप सिंह के बारे में सबसे अच्छी बात यह है कि वह एक निडर गेंदबाज है। उसके पास एक शेर का दिल है। जबकि कई खिलाड़ी दबाव की स्थितियों में फंस जाते हैं, लेकिन वह ऐसी स्थिति में और भी बेहतर हो जाता है। वो वरिष्ठ खिलाड़ियों के साथ अपने विचार साझा करने से कतराता नहीं है। वह डेथ ओवरों में अपनी मर्जी से यॉर्कर फेंकता है। मेरा मानना ​​है कि इस क्षमता के बाएं हाथ के तेज गेंदबाज को जल्द से जल्द भारत के लिए खेलने का मौका मिलना चाहिए।"

पूर्व कोच शास्त्री भी अर्शदीप को टीम इंडिया में चाहते हैं

भारतीय टीम के पूर्व कोच रवि शास्त्री भी अर्शदीप को टीम इंडिया में शामिल करने के हिमायती रहे हैं। उन्होंने इस गेंदबाज की प्रशंसा करते हुए कहा कि "किसी युवा गेंदबाज के लिए इतने कम समय में दबाव की स्थिति में इतनी अच्छी गेंदबाजी करना आसान नहीं है। इससे पता चलता है कि वह तेजी से इंप्रूव कर रहे हैं और बहुत जल्दी भारतीय टीम में प्रवेश कर सकते हैं।"

Edited By Sameer Thakur

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.Accept