Move to Jagran APP

2021 में कब से शुरू होगा IPL, BCCI बॉस सौरव गांगुली ने दी बड़ी अपडेट

BCCI के अध्यक्ष सौरव गांगुली ने इस बात की अपडेट दे दी है कि अगला आइपीएल कब से खेला जा सकता है। इसके लिए गांगुली ने राज्य क्रिकेट संघों को चिट्ठी लिखी है।

By Vikash GaurEdited By: Published: Sat, 22 Aug 2020 09:37 AM (IST)Updated: Sat, 22 Aug 2020 09:37 AM (IST)
2021 में कब से शुरू होगा IPL, BCCI बॉस सौरव गांगुली ने दी बड़ी अपडेट
2021 में कब से शुरू होगा IPL, BCCI बॉस सौरव गांगुली ने दी बड़ी अपडेट

नई दिल्ली, जेएनएन। इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) के 13वें सीजन के लिए टीमें यूएई पहुंच रही हैं। इसी बीच आइपीएल के अगले सीजन को लेकर भी अपडेट सामने आ गई है। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड यानी बीसीसीआइ के बॉस सौरव गांगुली ने बोर्ड से जुड़ी राज्य इकाइयों को इस बात की सूचना दे दी है कि हमें अगले कुछ महीनों में क्या-क्या करना है। बीसीसीआइ आइपीएल 2020 के साथ-साथ आइपीएल 2021 और तमाम सीरीजों की प्लानिंग कर रही है।

loksabha election banner

बीसीसीआइ के अध्यक्ष सौरव गांगुली फिलहाल भारतीय क्रिकेट बोर्ड की प्रतिबद्धताओं पर काम कर रहे हैं, जिसमें भारत का ऑस्ट्रेलिया दौरा और फिर इंग्लैंड का भारत दौरा शामिल है। बीसीसीआइ अभी घरेलू क्रिकेट को लेकर ज्यादा संजीदा नहीं है, क्योंकि अभी भारतीय घरेलू क्रिकेट का ऑफ सीजन है। बीसीसीआइ के अध्यक्ष सौरव गांगुली ने राज्य क्रिकेट संघों को लिखी चिट्ठी में बताया है कि भारत को अगले साल टी20 वर्ल्ड कप और फिर 2023 में वनडे विश्व कप की मेजबानी करनी है, जिसके लिए उन्हें तैयारी करनी होगी।

राज्य इकाइयों को लिखे पत्र में बोर्ड ने कहा है, "बीसीसीआइ और भारतीय क्रिकेट टीम अपनी एफटीपी प्रतिबद्धताओं को पूरा करना जारी रखेंगे। सीनियर भारतीय पुरुष टीम इस साल दिसंबर में ऑस्ट्रेलिया की यात्रा करेगी और अगले साल फरवरी से इंग्लैंड के खिलाफ शुरू होने वाली सीरीज के लिए देश वापस आएगी। इसके बाद अप्रैल में IPL 2021 होगा।" इसी के साथ आइपीएल के अगले सीजन की भी अपडेट सामने आ गई है।

बता दें कि आइपीएल 2020 की शुरुआत 19 सितंबर से हो रही है, जिसका फाइनल मुकाबला 10 नवंबर को खेला जाएगा। इसके 6 महीने के बाद अप्रैल 2021 से आइपीएल का अगला सीजन शुरू होगा। कोरोना वायरस महामारी के कारण आइपीएल का 13वां सीजन तो संयुक्त अरब अमीरात यानी यूएई में आयोजित होगा, लेकिन बीसीसीआइ चाहती है कि अगला आइपीएल भारत में ही खेला जाए।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.