Move to Jagran APP

IPL 2021: रिषभ पंत ने बताया अमित मिश्रा की जगह स्टोइनिस को आखिरी ओवर देने का कारण

इंडियन प्रीमियर लीग 2021 (IPL 2021) में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु (RCB) के खिलाफ एक रन से हार के बाद दिल्ली कैपिटल्स (DC) के कप्तान रिषभ पंत ने मंगलवार को कहा कि उन्होंने मार्कस स्टोइनिस को पारी का अंतिम ओवर दिया क्योंकि स्पिनर्स के पिच से मदद नहीं मिल रही थी।

By TaniskEdited By: Published: Wed, 28 Apr 2021 12:21 AM (IST)Updated: Wed, 28 Apr 2021 12:21 AM (IST)
IPL 2021: रिषभ पंत ने बताया अमित मिश्रा की जगह स्टोइनिस को आखिरी ओवर देने का कारण
दिल्ली कैपिटल्स के कप्तान रिषभ पंत (फोटो- एएनआइ)

अहमदाबाद, एएनआइ। इंडियन प्रीमियर लीग 2021 (IPL 2021) में  रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु  (RCB) के खिलाफ एक रन से हार के बाद, दिल्ली कैपिटल्स (DC) के कप्तान रिषभ पंत ने मंगलवार को कहा कि उन्होंने मार्कस स्टोइनिस को पारी का अंतिम ओवर दिया क्योंकि स्पिनर्स के पिच से मदद नहीं मिल रही थी। बता दें  पंत ने अपने मुख्य तेज गेंदबाजों के कोटे के चार ओवर पूरे होने के बाद अमित मिश्रा की जगह मार्कस स्टोइनिस को पारी का आखिरी ओवर सौंप दिया। उनकी यह गलती भारी पड़ गई और एबी डिविलियर्स ने इस ओवर में तीन छक्कों की मदद से 21 रन कूट डाले।

loksabha election banner

मैच के बाद पंच ने कहा कि स्पष्ट रूप से निराश महसूस कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि आरसीबी ने इस पिच पर 10-15 रन ज्यादा बनाए। हेटमायर ने शानदार पारी खेली। उनकी वजह से हम लक्ष्य के करीब पहुंच पाए। आखिरी ओवर में हम सोच रहे थे कि जिस किसी को भी मौका मिलेगा, वह मैच खत्म करेगा। यही हम योजना बना रहे थे। अंत में, हम एक रन चूक गए। 

बता दें कि एबी डिविलियर्स (75) की दमदार पारी की मदद से आरसीबी ने पांच विकेट पर 173 रन बनाए। जवाब में दिल्ली कैपिटल्स चार विकेट पर 170 रन ही बना सकी। कैरेबियाई बल्लेबाज शिमरोन हेटमायर की आतिशी और कप्तान रिषभ पंत की संयमभरी पारी भी दिल्ली कैपिटल्स को अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में मंगलवार को रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के खिलाफ जीत नहीं दिला पाई। इस टीम को आइपीएल में तीसरी बार एक रन से हार मिली। 

दिल्ली को आखिरी ओवरों में 14 रनों की जरूरत थी लेकिन दिल्ली सिर्फ 12 रन ही बना पाई। पंत और हेटमायर जैसे विस्फोटक बल्लेबाजों के क्रीज पर होने से दिल्ली की जीत आसान लग रही थी लेकिन सिराज ने बेहतरीन गेंदबाजी करके उन्हें रोक दिया। पंत ने 48 गेंदों में नाबाद 58 रन तो हेटमायर ने 25 गेंदों में नाबाद 53 रन बनाए। इस जीत के साथ, आरसीबी छह मैचों में 10 अंकों के साथ अंक तालिका में शीर्ष स्थान पर आ गई है। दूसरी तरफ, दिल्ली कैपिटल 6 मैचों में 8 अंकों के साथ तीसरे स्थान पर है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.