Move to Jagran APP

बैंगलोर के लिए बहुत अहम होगा हैदराबाद के खिलाफ आज का मैच, गौतम गंंभीर ने बताई वजह

गंभीर ने कहा यह मैच बिना मतलब के नहीं है इससे भी फर्क पड़ेगा। इसी वजह से तो यह आरसीबी के लिए बहुत ही ज्यादा महत्वपूर्ण हो जाता है। उनको इस बात का पता है कि टाप दो टीमों में रहते हुए लीग मैच को खत्म करना कितना जरूरी है।

By Viplove KumarEdited By: Published: Wed, 06 Oct 2021 04:14 PM (IST)Updated: Wed, 06 Oct 2021 06:58 PM (IST)
बैंगलोर के लिए बहुत अहम होगा हैदराबाद के खिलाफ आज का मैच, गौतम गंंभीर ने बताई वजह
रायल चैलेंजर्स बैंगलोर की टीम के खिलाड़ी (फाइल फोटो)

नई दिल्ली, आनलाइन डेस्क। इंडियन प्रीमियर लीग के 14वें सीजन के अब गिने चुने मुकाबले ही रह गए हैं। चेन्नई सुपरकिंग्स, दिल्ली कैपिटल्स के बाद रायल चैलेंजर्स बैंगलोर ने भी प्लेआप में जगह पक्की कर ली है। चौथे टीम का फैसला अभी होना बाकी है लेकिन आज शाम बैंगलोर की टीम सनराइजर्स के खिलाफ जीत का इरादा लेकर उतरेगी। पूर्व भारतीय ओपनर गौतम गंभीर ने भी कहा कि यह मैच बेमतलब का नहीं है। इसके मायने है जो आरसीबी की टीम को टाप दो में जगह दिला सकती है।

prime article banner

गंभीर ने कहा, "यह मैच बिना मतलब के नहीं है, इससे भी फर्क पड़ने वाला है। इसी वजह से तो यह आरसीबी के लिए बहुत ही ज्यादा महत्वपूर्ण हो जाता है। उनको इस बात का पता है कि टाप दो टीमों में रहते हुए लीग मैच को खत्म करना कितना जरूरी है। सबसे अहम वजह तो यही है कि अगर जो आप क्वालीफायर में चूक भी जाते हैं फिर भी फाइनल तक पहुंचने के लिए एक और मौका होगा। अगर जो मान लीजिए टीम ने तीसरे या चौथे स्थान पर लीग मुकाबलों को खत्म किया तो पिछले दो महीनों के दौरान की गई उनकी सारी मेहनत आसानी के बेकार हो सकती है।"

गंभीर ने कहा कि चेन्नई की टीम को दिल्ली के खिलाफ मिली हार के बाद अब बैंगलोर के पास टाप दो टीमों में जगह बनाने का मौका बन गया। अगर विराट की कप्तानी वाली टीम ने आखिरी दो मैच बेहतर रन रेट के साथ जीत लिए तो वह टाप दो में जरूर जगह बनाने में कामयाब होगी। आरसीबी को बुधवार (6 अक्टूबर) शाम सनराइजर्स हैदराबाद जबकि 8 अक्टूबर को दिल्ली कै खिलाफ खेलना है। इस वक्त दिल्ली 20 अंक लेकर टाप पर है जबकि चेन्नई 18 अंकों के साथ दूसरे स्थान पर है। बैंगलोर के पास दोनों मैज जीतकर 20 अंक हासिल करने का मौका होगा।

"अब तो यह टीम पारी की शुरुआत भी अच्छा कर रही है। चेन्नई की टीम को पिछले मुकाबले में दिल्ली के खिलाफ हार मिली और अब आरसीबी को बस अपने बचे हुए दोनों मुकाबलों को जीतना है। हां रन रेट वाला मामला भी सामने जरूर आएगा लेकिन बैंगलोर की टीम काफी अच्छा खेल रही है और उसकी ओपनिंग बढ़िया है। सबसे बड़ी चीज जिस तरह से यह टीम इस समय खेल रही है वह लीग मुकाबलों को टाप दो टीमों पर रहते हुए खत्म करने की जरूर सोच रही होगी।"


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.