Move to Jagran APP

IPL 2021: KKR को लगा तगड़ा झटका, यूएई नहीं आएगा 15.50 करोड़ में खरीदा हुआ खिलाड़ी

इंडियन प्रीमियर लीग 2021 (IPL 2021) के बचे हुए 31 मैच सितंबर-अक्टूबर में संयुक्त अरब अमीरात (UAE) में होंगे। इस बीच कोलकाता नाइटराइडर्स (KKR) की टीम को बड़ा झटका लगा है। ऑस्ट्रेलिया के तेज गेंदबाज पैट कमिंस बचे हुए मैचों में हिस्सा लेने के लिए यूएई नहीं आएंगे।

By TaniskEdited By: Published: Sun, 30 May 2021 03:18 PM (IST)Updated: Sun, 30 May 2021 03:18 PM (IST)
IPL 2021: KKR को लगा तगड़ा झटका, यूएई नहीं आएगा 15.50 करोड़ में खरीदा हुआ खिलाड़ी
ऑस्ट्रेलिया के तेज गेंदबाज पैट कमिंस ।

सिडनी, एएनआइ। इंडियन प्रीमियर लीग 2021 (IPL 2021) के बचे हुए 31 मैच  सितंबर-अक्टूबर में संयुक्त अरब अमीरात (UAE) में होंगे। इस बीच कोलकाता नाइटराइडर्स (KKR) की टीम को बड़ा झटका लगा है। ऑस्ट्रेलिया के तेज गेंदबाज पैट कमिंस बचे हुए मैचों में हिस्सा लेने के लिए यूएई नहीं आएंगे। कोलकाता ने उन्हें साल 2020 की निलामी में 15.50 करोड़ रुपये में खरीदा था। सिडनी मॉर्निंग हेराल्ड की एक रिपोर्ट के अनुसार, कमिंस पहले ही स्पष्ट कर चुके हैं कि वह आइपीएल के बाकी मैचों में हिस्सा नहीं लेंगे। हालांकि, उनके फैसले के पीछे कोई कारण नहीं बताया गया है।

loksabha election banner

अक्टूबर-नवंबर में भारत में टी-20 विश्व कप खेला जाना है और सीए को भी इसे देखते हुए खिलाड़ियों के कार्यभार और बायो-बबल के अंदर होने वाली थकान जैसे पहलुओं को देखना होगा।ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़यों को कोविड-19 महामारी के कारण देश में यात्रा संबंधित पाबंदियों के कारण भारत से मालदीव के जरिये घर पहुंचने के बाद क्वारंटाइन में रहना पड़ा था। रिपोर्ट के अनुसार, 'सीए को फैसला करना होगा कि क्या बायो-बबल में और अधिक समय बिताना उसके खिलाड़ियों के मानसिक स्वास्थ्य के हित में होगा या नहीं। सीए फैसला कर सकता है कि आइपीएल से खिलाड़ियों को विश्व कप के लिए तैयार होने में मदद मिलेगी या नहीं।'

इससे पहले, इंग्लैंड क्रिकेट टीम के प्रबंध निदेशक एशले जाइल्स ने कहा था कि इंग्लैंड और वेल्स क्रिकेट (ECB) इंडियन प्रीमियर लीग 2021 (IPL 2021) के लिए अपना कार्यक्रम बदलाव की योजना नहीं बना रहा है। बता दें कि कोरोना के कारण इस महीने की शुरुआत में आइपीएल को स्थगित करना पड़ा था। इस दौरान कुछ खिलाड़ी और सपोर्ट स्टाफ संक्रमित पाए गए थे। 

किसी देश के खिलाड़ी आएं या नहीं आएं यह टूर्नामेंट होकर रहेगा- बीसीसीआइ

बीसीसीआइ ने शनिवार को विशेष आमसभा में आइपीएल के बचे हुए 31 मैचों को सितंबर-अक्टूबर में यूएई में कराने की मंजूरी दे दी। इसके अलावा बीसीसीआइ इस साल भारत की मेजबानी में होने वाले टी-20 विश्व कप पर अंतिम फैसला लेने के लिए अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आइसीसी) से एक महीने का अतिरिक्त समय मांगेगा। बोर्ड की ओर से आधिकारिक प्रेस रिलीज में कहा गया है कि आइपीएल के 14वें सत्र के बाकी मैच यूएई में कराए जाएं क्योंकि सितंबर-अक्टूबर में भारत में मानसून का मौसम होता है। बोर्ड ने यह भी साफ कर दिया है कि किसी देश के खिलाड़ी आएं या नहीं आएं यह टूर्नामेंट होकर रहेगा। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.