Move to Jagran APP

MI vs SRH: मुंबई के खिलाफ 'मैन ऑफ द मैच' बने शाहबाज नदीम बोले, मुझे ज्यादा मैच खेलने को नहीं मिलता

हैदराबाद ने मंगलवार के मैच में मुंबई को 20 ओवर में 8 विकेट पर 149 रन ही बनाने दिया और बाद में बिना विकेट खोए लक्ष्य हासिल किया। नदीम ने 4 ओवर में 19 रन देकर 2 विकेट हासिल किए और उनके प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया।

By Viplove KumarEdited By: Published: Wed, 04 Nov 2020 09:19 AM (IST)Updated: Wed, 04 Nov 2020 09:55 AM (IST)
MI vs SRH: मुंबई के खिलाफ 'मैन ऑफ द मैच' बने शाहबाज नदीम बोले, मुझे ज्यादा मैच खेलने को नहीं मिलता
सनराइजर्स हैदराबाद के स्पिनर शाहबाज नदीम (फोटो ट्विटर पेज SRH)

नई दिल्ली, जेएनएन। इंडियन प्रीमियर लीग के 13वें सीजन के 56वें मुकाबले में सनराइजर्स हैदराबाद की टीम मुंबई इंडियंस के खिलाफ करो या मरो के मुकाबले में उतरी थी। यहां टीम ने 10 विकेट की शानदार जीत के साथ प्लेऑफ में जगह पक्की की। हैदराबाद की इस जीत के हीरो रहे स्पिनर शाहबाज नदीम जिन्होंने मुंबई के खिलाफ 2 अहम विकेट हासिल किए।

loksabha election banner

हैदराबाद ने मुंबई को 20 ओवर में 8 विकेट पर 149 रन ही बनाने दिया और बाद में बिना विकेट खोए लक्ष्य हासिल किया। नदीम ने 4 ओवर में 19 रन देकर 2 विकेट हासिल किए और उनके प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया। इस फिरकी गेंदबाज ने मैच के बाद बताया कि आखिर वह इतने कारगर कैसे साबित हुए।

शाहबाज ने इस टूर्नामेंट में कम मैचों में मौका मिलने के बाद भी शानदार खेल दिखाया है। उन्होंने मैच के बाद बात करते हुए कहा, मैं पिछले कुछ सालों से ऐसे ही खेलता आ रहा हूं। अहम बात यह होती है कि जब कभी भी आपको मौका दिया जाए तो अपना 100 फीसदी दें और ऐसा ही कुछ आज के मुकाबले में भी हुआ।

अपनी खास कैरम बॉल को लेकर बात करते हुए नदीम ने बताया, "मैं इस कैरम बॉल को लेकर पिछले कुछ सालों से काम कर रहा हूं और मुझे लगा कि यह बिल्कुल सही समय है इसे करने का। इस टीम में काफी बाएं हाथ के बल्लेबाज शामिल हैं। राउंडर आर्म से की जाने वाली गेंद इतनी ज्यादा उछाल प्राप्त नहीं करती लेकिन यह इस बात पर भी निर्भर करता है कि गेंद किस तरह से गिर रही है। अगर यह चमड़े पर गिरती है तो धीमी रहेगी और अगर जो यह सीम पर गिरी तो फिर इसको अधिक उछाल मिलेगा। आज मैं अपनी गेंद को चमड़े पर गिराकर स्किड कराने की कोशिश कर रहा था।" 

"टीम के लिए योगदान करने के बाद हमेशा ही आपको उत्साह मिलता है। सभी टीम में अच्छी तरह से अपना योगदान दे रहे हैं मेरा काम इसमें फिट होने का था। यह बहुत ही छोटा मैदान है लेकिन पिच धीरे धीरे घुमाव ले रही थी, इसी वजह से एक स्पिनर होने के नाते अगर आप गेंद को कही जगह पर डालेंगे तो यह काम करेगा।"   


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.