Move to Jagran APP

रितुराज गायकवाड़ ने बताया, कैसे MS Dhoni ने पास आकर दो लाइन बोलकर बदल दिया सबकुछ

धौनी मेरे पास आए कहा क्या मैं दबाव में हूं। हम आपके उपर दबाव डालना नहीं चाहते हैं लेकिन हमें आपसे उम्मीद है। मैं जो आपको कहना चाहते हूं वो यह कि इस बात को लेकर कोई शक मत रखना अगले तीन मुकाबलों में आप खेलने जा रहे हैं।

By Viplove KumarEdited By: Published: Thu, 12 Nov 2020 11:54 PM (IST)Updated: Thu, 12 Nov 2020 11:54 PM (IST)
रितुराज गायकवाड़ ने बताया, कैसे MS Dhoni ने पास आकर दो लाइन बोलकर बदल दिया सबकुछ
चेन्नई सुपर किंग्स के ओपनर रितुराज गायकवाड़ (फोटो पीटीआइ)

नई दिल्ली, जेएनएन। इंडियन प्रीमियर लीग के 13वें सीजन के शुरुआती मुकाबलों में चेन्नई सुपर किंग्स की टीम ने अच्छा खेल नहीं दिखाया। इसी की वजह से टीम को 13 सीजन में पहली बार प्लेऑफ खेले बिना ही बाहर होना पड़ा। आखिरी के लगातार चार मुकाबलों में चेन्नई की टीम ने जीत हासिल की। इस जीत में ओपनर रितुराज गायकवाड़ का पारी अहम रही। उन्होंने बताया कि कप्तान महेंद्र सिंह धौनी की वजह से उनके प्रदर्शन में बदलाव आया।

loksabha election banner

एक अंग्रेजी वेबसाइट से बात करते हुए उन्होंने बताया कि कैसे मुंबई के खिलाफ जल्दी आउट होने की वजह से वह निराश हुए थे। "मुझे पता था कि आगे मेरे सामने मुंबई के मुकाबले में चुनौती आएगी और मैने इसी तरह से तैयारी भी की थी कि ट्रेंट बोल्ट, जसप्रीत बुमराह और जेम्स पैटिंसन का सामना करना है। लेकिन मुझे लगता है कि मेरे आउट होने की वजह से कुछ ऐसा हुआ जिससे हम उबर नहीं पाए, पूरी टीम महज 114 रन पर ही सिमट गई।"

"नई गेंद पर आउट होने के लिए मैं अपने आप को कोस रहा था और यह सोच रहा था कि टीम में वैसे शुरुआत नहीं दे पाया जिसकी जरूरत थी। यही मैदान पर भी नजर आ रहा था। मैंने आज तक कभी भी गेंद को अपने पैरों के बीच के जाने नहीं दिया और ना ही कभी किसी पास आती कैच को टकपाया लेकिन मैदान पर ऐसा हुआ। मैदान पर यह साफ दिख रहा था कि मेरा आत्मविश्वास कम हो गया है।"

रितुराज ने इस सीजन में 6 मुकाबले खेलकर कुल 204 रन बनाए। इसमें 72 रन की पारी सबसे बड़ी रही और तीन अर्धशतक उनके नाम रहे। उन्होंने 16 और 6 छक्के लगाए। कुल 51 की औसत से बल्लेबाजी करने वाले रितुराज को यूएई जाने के बाद कोरोना संक्रमित पाया गया था। उन्होंने कोरोना को हराकर वापसी की और फिर मैदान पर आखिरी के मुकाबलों में धमाल मचाया। 

रितु ने बताया कि कैसे कप्तान ने उनका उत्साह बढ़ाया। "धौनी मेरे पास आए और कहा क्या मैं दबाव में हूं। उन्होंने कहा, हम आपके उपर दबाव डालना नहीं चाहते हैं लेकिन हमें आपसे उम्मीद है। मैं जो आपको कहना चाहते हूं वो यह कि इस बात को लेकर कोई शक मत रखना, अगले तीन मुकाबलों में आप खेलने जा रहे हैं। फिर चाहे आप रन बनाएं या ना बनाए। कोशिश करो और खेल का मजा उठाओ और अपने प्रदर्शन के बारे में मत सोचो।" 

Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.