Move to Jagran APP

IPL 2020: जोस बटलर बोले- टीम के लिए किसी भी नंबर पर बल्लेबाजी के लिए तैयार

आइपीएल 2020 में राजस्थान के लिए सलामी बल्लेबाज के रूप में शुरुआत करने वाले बटलर ने हाल के मैचों में नीचे बल्लेबाजी करने आए हैं। सोमवार को चेन्नई सुपरकिंग्स (CSK) के खिलाफ मैच में उन्होंने शानदार बल्लेबाजी की।

By TaniskEdited By: Published: Tue, 20 Oct 2020 03:59 PM (IST)Updated: Tue, 20 Oct 2020 03:59 PM (IST)
IPL 2020: जोस बटलर बोले- टीम के लिए किसी भी नंबर पर बल्लेबाजी के लिए तैयार
राजस्थान रॉयल्स (RR) के बल्लेबाजी जोस बटलर। (एएनआइ)

अबू धाबी, पीटीआइ। इंग्लैंड के बल्लेबाज जोस बटलर का कहना है कि उन्हें इंडियन प्रीमियर लीग में राजस्थान रॉयल्स (RR) के लिए मध्य क्रम में बल्लेबाजी करने में कोई आपत्ति नहीं है। उन्होंने कहा कि टीम को जहां जरूरत महसूस वो वहां खेलेनें के लिए तैयार हैं। आइपीएल 2020 में सलामी बल्लेबाज के रूप में शुरुआत करने वाले बटलर ने हाल के मैचों में नीचे बल्लेबाजी करने आए हैं। सोमवार को चेन्नई सुपरकिंग्स (CSK) के खिलाफ मैच में उन्होंने शानदार बल्लेबाजी की। उन्हें कप्तान स्टीव स्मिथ का अच्छा साथ मिला।

loksabha election banner

चेन्नई ने पहले बल्लेबाजी करते हुए राजस्थान के 126 रनों का लक्ष्य दिया। बटलर ने इस मैच में 48 गेदों पर 70 रनों की पारी खेली और राजस्थान को सात विकेट से जीत दिलाई। राजस्थान रॉयल्स द्वारा ट्वीट किए गए एक वीडियो में बटलर ने कहा कि मध्यक्रम में बल्लेबाजी करना ओपनिंग करने से काफी अलग है। मैं दोनों भूमिका निभाने के लिए तैयार हूं।

हमें साझेदारी की जरूरत थी

गौरतलब है कि चेन्नई के खिलाफ मैच में राजस्थान की टीम को अच्छी शुरुआत नहीं मिली। टीम ने जल्द तीन विकेट गंवा दिए। इसे लेकर बटलर ने कहा कि हमें साझेदारी की जरूरत थी। रन रेट कोई बड़ा मसला नहीं था। हम बहुत बड़े टोटल के चेज नहीं कर रहे थे। हमने शुरू में कुछ विकेट गंवा दिए थे और हमें मैच में वापसी करने के लिए केवल एक साझेदारी की जरूरत थी। 

टीम को फिल्डिंग सुधारने की जरूरत

बटलर ने कहा कि टीम को फिल्डिंग सुधारने की जरूरत है। उन्होंने कहा कि टीम ने चेन्नई के खिलाफ 10-15 रन ज्यादा दे दिए। उन्होंने कहा कि इस जीत की काफी दरकार थी। गेंदबाजों ने शानदार प्रदर्शन किया। जोफ्रा ने अभी तक शानदार प्रदर्शन किया है। श्रेयस गोपाल औक राहुल तेवतिया ने भी शानदार गेंदबाजी की। दिल्ली कैपिटल्स और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के खिलाफ राजस्थान की अच्छी स्थिति में थी, लेकिन टीम को जीत नहीं मिली। टीम इस समय 10 में से चार मैच जीतकर अंक तालिका में पांचवें स्थान पर है और प्लेऑफ की उम्मीदें बरकरार है। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.