Move to Jagran APP

एक ओवर में 5 छक्के लगाकर तेवतिया ने मचाई धूम, विराट कोहली ने खुश होकर दे दी अपनी टी-शर्ट

राहुल तेवतिया के एक ओवर में लगाए 5 छक्के के दम पर राजस्थान ने पंजाब के खिलाफ 224 रन का लक्ष्य हासिल कर आइपीएल के सबसे बड़े स्कोर का पीछा करते हुए जीतने का रिकॉर्ड बनाया। विराट कोहली ने राहुल को अपनी टी-शर्ट गिफ्ट की है।

By Viplove KumarEdited By: Published: Sun, 04 Oct 2020 11:45 AM (IST)Updated: Sun, 04 Oct 2020 11:45 AM (IST)
एक ओवर में 5 छक्के लगाकर तेवतिया ने मचाई धूम, विराट कोहली ने खुश होकर दे दी अपनी टी-शर्ट
राजस्थान रॉयल्स के बल्लेबाज राहुल तेवतिया ( फोटो -पीटीआई)

नई दिल्ली, जेएनएन। इंडियन प्रीमियर लीग में एक खिलाड़ी ने रातों रात सबका ध्यान अपनी तरफ खींच लिया। किंग्स इलेवन पंजाब के खिलाफ राजस्थान रॉयल्स के राहुल तेवतिया ने ऐसी तूफानी पारी खेली जिसने इतिहास रच दिया। तेवतिया के एक ओवर में लगाए 5 छक्के के दम पर राजस्थान ने पंजाब के खिलाफ 224 रन का लक्ष्य हासिल कर आइपीएल के सबसे बड़े स्कोर का पीछा करते हुए जीतने का रिकॉर्ड बनाया।

loksabha election banner

इस मैच में तेवतिया ने 31 गेंद पर 7 छक्के लगाते हुए 53 रन की पारी खेली थी जिसने पूरा मैच पटल दिया था। 224 रन के विशाल लक्ष्य का पीछा करते हुए 16.1 ओवर में 3 विकेट पर 161 रन बनाए थे। संजू सैमसन के आउट होने के बाद राजस्थान के लिए मैच जीतना मुश्किल हो नजर आ रहा था। तेवतिया ने 23 गेंद पर महज 17 रन बनाए थे और टीम के फैंस उनको कोस रहे थे लेकिन एक ओवर में सबकुछ बदल गया। 18वें ओवर में शेल्डन कॉटरेल को तेवतिया के लगाए 5 छक्के ने मैच बदल दिया। स्कोर को इस बल्लेबाज ने 173 से सीधा 203 रन पर पहुंचा दिया।

तेवतिया की इस एक पारी ने उनको रातों रात स्टार बना दिया। हर जगह उनकी ही चर्चा हो रही थी यहां तक कि विराट कोहली भी उनके फैन हो गए। कोहली ने शनिवार को राजस्थान के खिलाफ मुकाबले से पहले राहुल तेवतिया को ऑटोग्राफ किया हुआ अपनी एक टीम टीशर्ट गिफ्ट की। इस तस्वीर को इंडियन प्रीमियर लीग के ट्विटर पेज पर शेयर किया गया है। इसमें कोहली तेवतिया को टी-शर्ट देते दिखाई दे रहे हैं।  

6 गेंदों पर 5 छक्के लगाने वाले राहुल तेवतिया ने बदल दिया मैच, पंजाब के मुंह से छीन ली जीत


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.