Move to Jagran APP

Rajasthan Royals को लग सकता है झटका, इंग्लैंड के स्टार ऑलराउंडर का शुरुआती मैचों में खेलना मुश्किल

राजस्थान रॉयल्स को IPL के शुरुआती मैचों में अनुभवी ऑलराउंडर बेन स्टोक्स की कमी खल सकती है। स्टोक्स इस समय अपने बीमार पिता गेरार्ड स्टोक्स के साथ न्यूजीलैंड में हैं।

By Viplove KumarEdited By: Published: Mon, 07 Sep 2020 06:40 PM (IST)Updated: Mon, 07 Sep 2020 06:40 PM (IST)
Rajasthan Royals को लग सकता है झटका, इंग्लैंड के स्टार ऑलराउंडर का शुरुआती मैचों में खेलना मुश्किल
Rajasthan Royals को लग सकता है झटका, इंग्लैंड के स्टार ऑलराउंडर का शुरुआती मैचों में खेलना मुश्किल

नई दिल्ली, पीटीआइ। इंडियन प्रीमियर लीग की फ्रेंचाइजी टीम राजस्थान रॉयल्स को आगामी सत्र के अपने शुरुआती मैचों में अनुभवी ऑलराउंडर बेन स्टोक्स की कमी खल सकती है। स्टोक्स इस समय अपने बीमार पिता गेरार्ड स्टोक्स के साथ न्यूजीलैंड में हैं। विश्व कप विजेता टीम के सदस्य रहे स्टोक्स को मौजूदा समय का सर्वश्रेष्ठ ऑलराउंडर खिलाड़ी माना जाता है।

loksabha election banner

स्टोक्स पाकिस्तान के खिलाफ टेस्ट सीरीज के बीच में ही न्यूजीलैंड लौट गए थे जहां उनके पिता और न्यूजीलैंड की रग्बी टीम के पूर्व अंतरराष्ट्रीय खिलाड़ी के कैंसर का इलाज चल रहा है। इस मामले की जानकारी रखने वाले फ्रेंचाइजी के एक सूत्र ने बताया कि न्यूजीलैंड में क्वारंटाइन नियमों के अनुसार, स्टोक्स वहां पहुंचने के बाद 14 दिन अकेले रहे।

उन्होंने कहा, अब वह (स्टोक्स) अपने पिता से मिलेंगे और जाहिर है कि इस मुश्किल समय में वह अपने परिवार के साथ कुछ समय बिताना चाहेंगे। स्टोक्स को रॉयल्स ने 12.5 करोड़ रुपये की बोली के साथ टीम से जोड़ा था। यह समझा जाता है कि फ्रेंचाइजी को 29 साल के इस खिलाड़ी के उपलब्धता की पुष्टि करने का इंतजार रहेगा।

सूत्र ने कहा, उन्होंने अभी क्वारंटाइन (न्यूजीलैंड में) पूरा किया है। ऐसे में यह समझा जा सकता है कि वह आइपीएल के शुरुआती मुकाबलों के लिए टीम के साथ नहीं होंगे। फ्रेंचाइजी अभी उन्हें फोन भी नहीं करेगी क्योंकि यह अभी उनकी प्राथमिकता नहीं है। उन्हें परिवार के साथ अच्छा समय बिताने दीजिए, आइपीएल पर बाद में चर्चा हो सकती है। कोविड-19 महामारी के कारण आइपीएल के आगामी सत्र को यूएई में खेला जाएगा जिसका आगाज 19 सितंबर से होगा। 

चेन्नई सुपर किंग्स से पहला मुकाबला 

रविवार 6 सितंबर को ही इंडियन प्रीमियर लीग के 13वें सीजन का पूरा कार्यक्रम जारी किया गया है। राजस्थान रॉयल्स की टीम टूर्नामेंट का आगाज 22 सितंबर को चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ करेगी। यह मुकाबला शारजाह में शाम साढे सात बजे से खेला जाएगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.