Move to Jagran APP

IPL 2020: लगातार चार मैचों में जीत के बाद बोले राहुल, हम जीत की आदत डाल रहे

आइपीएल 2020 में लगातार चौथी जीत के बाद किंग्स इलेवन पंजाब के कप्तान केएल राहुल ने कहा कि हम जीत की आदत डाल रहे हैं। निवार को सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ मिली जीत के साथ टीम अंक तालिका में 10 अंकों के साथ पाचवें स्थान पर पहुंच गई है।

By TaniskEdited By: Published: Sun, 25 Oct 2020 09:42 AM (IST)Updated: Sun, 25 Oct 2020 09:42 AM (IST)
IPL 2020: लगातार चार मैचों में जीत के बाद बोले राहुल, हम जीत की आदत डाल रहे
किंग्स इलेवन पंजाब (KXIP) के कप्तान केएल राहुल। (एएनआइ)

 दुबई, पीटीआइ। आइपीएल 2020 में लगातार चौथी जीत के बाद किंग्स इलेवन पंजाब (KXIP) के कप्तान केएल राहुल ने कहा कि हम जीत की आदत डाल रहे हैं। शनिवार को सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ मिली जीत के साथ टीम अंक तालिका में 10 अंकों के साथ पाचवें स्थान पर पहुंच गई है। डेथ ओवर्स में गेंदबाजों के शानदार प्रदर्शन की मदद से पंजाब ने इस मैच में हैदराबाद को 12 रनों से हराया। 

loksabha election banner

मैच के बाद राहुल ने कहा कि हम जीत की आदत डाल रहे हैं। फर्स्ट हाफ में ऐसा नहीं था। हमें जीत की आदत नहीं थी। मैं निशब्द हूं। खिलाड़ियों के प्रदर्शन से हम काफी खुश हैं। उन्होंने सपोर्ट स्टाफ की भी काफी तारीफ की और कहा कि खिलाड़ी ही नहीं, पर्दे के पीछे के लोग भी काफी मेहनत करते हैं। आप एक खिलाड़ी को दो महीने में ज्यादा नहीं बदल सकते, लेकिन आप हमेशा उन्हें मानसिक रूप से बेहतर बना सकते हैं और यही कोच अनिल कुंबले, एंडी फ्लावर, जोंटी रोड्स और वसीम जाफर ने किया है।

राहुल ने कहा कि बल्लेबाजी के लिए आने के तुरंत बाद, उन्होंने महसूस किया कि यह एक लो-स्कोरिंग मैच होगा। उन्होंने कहा, 'मैं और मनदीप सिंह  पहला ओवर खेलने के बाद समझ गए कि यह हाई स्कोरिंग विकेट नहीं है। हम 160 के करीब स्कोर बनाने की सोच रहे थे। पहले छह ओवर्स में उन्होंने शानदार गेंदबाजी की। मुझे पता था कि अगर हम पावरप्ले में ज्यादा रन नहीं देते हैं, तो हम मैच में वापसी कर सकते हैं, क्योंकि हमारे पास दो लेग स्पिनर हैं।

पंजाब की टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में सात विकेट पर 126 रन बनाए। निकोलस पूरन ने सबसे ज्यादा 32 रन बनाए। इसके जवाब में हैदराबाद की टीम 19.5 ओवरों में 114 रनों पर सिमट गई। 127 रनों का पीछा करने जब सनराइजर्स हैदराबाद के ओपनर मैदान पर उतरे तो उन्होंने आक्रमण शुरू कर दिया। डेविड वार्नर (35) और जॉनी बेयरस्टो (19) ने छह ओवर में ही टीम को 52 रनों तक पहुंचा दिया। हैदराबाद की जीत आसान लग रही थी, लेकिन पंजाब के स्पिनरों ने मैच का पासा पूरी तरह से बदल दिया। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.