Move to Jagran APP

IPL 2020: कुंबले के गुरु मंत्र से RCB के खिलाफ सफल हुए रवि बिश्नोई, युवा स्पिनर को दी अहम सलाह

किंग्स इलेवन पंजाब (KXIP) के युवा स्पिनर रवि बिश्नोई का कहना है कि टीम के मुख्य कोच अनिल कुंबले ने उन्हें एक गेंदबाज के तौर पर शांत रहने और अपने कौशल पर ध्यान देने की सलाह दी है। 20 साल के इस स्पिनर ने बैंगलोर के खिलाफ शानदार गेंदबाजी की।

By TaniskEdited By: Published: Fri, 25 Sep 2020 02:18 PM (IST)Updated: Fri, 25 Sep 2020 02:18 PM (IST)
IPL 2020: कुंबले के गुरु मंत्र से RCB के खिलाफ सफल हुए रवि बिश्नोई, युवा स्पिनर को दी अहम सलाह
आरसीबी के खिलाफ कोच अनिल कुंबले की सलाह युवा स्पिनर रवि बिश्नोई के काम आई। (एएनआइ)

 दुबई, पीटीआइ। किंग्स इलेवन पंजाब (KXIP) के युवा स्पिनर रवि बिश्नोई का कहना है कि टीम के मुख्य कोच अनिल कुंबले ने उन्हें एक गेंदबाज के तौर पर हमेशा शांत रहने और अपने कौशल पर ध्यान देने की सलाह दी है। 20 साल के इस स्पिनर ने गुरुवार को रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (RCB) के खिलाफ चार ओवर में 32 रन देकर तीन विकेट लिए और टीम को 97 रनों से जीत दिलाने में अहम योगदान दिया। 

prime article banner

रवि ने मैच के बाद कहा कि अनिल सर ने मुझे बहुत कुछ करने की कोशिश न करने और मैदान पर हमेशा शांत रहने की सलाह दी है। वह इस मैच में विराट कोहली और एबी डिविलियर्स जैसे बड़े बल्लेबाजों के खिलाफ गेंदबाजी करते हुए काफी सहज दिखे। इसे लेकर जब उनसे सवाल किया गया तो उन्होंने कहा कि हमने आइपीएल से पहले एक लंबा कैंप किया। इस दौरान मैं खुद को मानसिक रूप से तैयार कर रहा था। यहां सभी का स्किल लेवल एक जैसा है। इसलिए मेरा मुख्य फोकस मानसिक रूप से मजबूत होने पर था। मैंने निश्चिय किया कि मैं ढीली गेंद नहीं करूंगा, जिससे उन्हें मुझ पर अटैक करने का मौका मिलेगा। हमने यहां टूर्नामेंट से पहले अपने शिविर में अच्छी तैयारी की। हम मानसिक तौर पर मजबूत होने पर कमजोर गेंद न करने पर ध्यान दे रहे थे। 

मैच में आरसीबी की टीम 109 रनों पर ऑलआउट हो गई। इसे लेकर रवि ने कहा कि हम उन्हें जल्द से जल्द आउट करने की कोशिश कर रहे थे। हम मैदान पर आए तो हम सोच रहे थे कि हमें 180 रनों के लक्ष्य बचाव करना है। टीम के कप्तान केएल राहुल ने इस मैच में 69 गेंदों पर नाबाद 132 रनों की शानदार  पारी खेली। बिश्नोई ने अपने कप्तान के पारी को लेकर कहा कि वह तकनीकी तौर काफी मजबूत बल्लेबाज हैं। हर कोई उनकी शॉट्स को बार-बार देखना चाहता है। मैच में कोहली ने राहुल के दो कैच छोड़े, जो काफी महंगा साबित हुआ। इसे लेकर उनके साथी खिलाड़ी युजवेंद्र चहल ने कहा कि इस मैदान पर गेंद को स्पॉट करना मुश्किल हो रहा था। अभ्यास के दौरान भी ऐसा हुआ। अन्य मैदानों की तुलना में यहां थोड़ी मुश्किल हुई।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.