Move to Jagran APP

IPL 2020: कार्तिक ने पकड़ा बेन स्टोक्स का अद्भुत कैच, मोर्नग बोले- यह पूरी तरह से 'DK' का विकेट

कोलकाता नाइटराइडर्स (KKR) के विकेटकीपर दिनेश कार्तिक ने राजस्थान रॉयल्स के बल्लेबाद बेन स्टोक्स का अद्भुत कैच पकड़ा। इसके लिए टीम के कप्तान इयोन मोर्गन ने उनकी तारीफ की और कहा कि स्टोक्स का विकेट पूरी तरह कार्तिक का विकेट है।

By TaniskEdited By: Published: Mon, 02 Nov 2020 02:00 PM (IST)Updated: Mon, 02 Nov 2020 02:00 PM (IST)
IPL 2020: कार्तिक ने पकड़ा बेन स्टोक्स का अद्भुत कैच, मोर्नग बोले- यह पूरी तरह से 'DK' का विकेट
कोलकाता नाइटराइडर्स (KKR) के विकेटकीपर दिनेश कार्तिक। (एएनआइ)

दुबई, एएनआइ। कोलकाता नाइटराइडर्स (KKR) के विकेटकीपर दिनेश कार्तिक ने राजस्थान रॉयल्स के बल्लेबाद बेन स्टोक्स का अद्भुत कैच पकड़ा। इसके लिए टीम के कप्तान इयोन मोर्गन ने उनकी तारीफ की और कहा कि स्टोक्स का विकेट पूरी तरह कार्तिक का विकेट है। कार्तिक ने तीसरे ओवर में पैट कमिंस की गेंद पर हवा में उड़ते हुए एक हाथ से स्टोक्स का शानदार कैच पकड़ा। 

loksabha election banner

मॉर्गन ने iplt20.com द्वारा पोस्ट किए गए वीडियो में कमिंस को बताया कि डीके का कैच शानदार था। जब कोई व्यक्ति ऐसा कैच लेता है तो यह पूरी तरह से उसका विकेट होता है, इसका गेंदबाजी से कोई लेना-देना नहीं है। यह कीपर का कैच है, कीपर का विकेट है। 

कोलकाता ने रविवार को यहां इंडियन प्रीमियर लीग 2020 (IPL 2020) में रविवार को राजस्थान रॉयल्स (RR) पर 60 रन की शानदार जीत हासिल की। मोर्गन ने 68 रनों की नाबाद पारी खेलकर केकेआर को 191 रनों तक पहुंचाया। मैच में कमिंस ने चार विकेट चटकाए और राजस्थान रॉयल्स को 20 ओवरों में 131 रनों पर रोक दिया। 

मोर्गन ने टीम के प्रदर्शन पर कहा, टीम ने काफी अच्छा प्रदर्शन किया। हमने मैदान पर आकर उस चीज ध्यान केंद्रित किया, जो हम करना चाहते थे। इस तरह से हमें पूरे टूर्नामेंट में खेलना चाहिए था। खुशी है कि परिणाम हमारे पक्ष में रहा और यहां से जो कुछ भी होगा वह पूरी तरह से हमारे नियंत्रण से बाहर है।

आइपीएल 2020 में प्लेऑफ में कौन सी चार टीमें खेलेंग यह अभी तक साफ नहीं है। मुंबई इंडियंस की टीम क्वालीफाई कर गई है। वहीं रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर, दिल्ली कैपिटल्स, कोलकाता और सनराइजर्स हैदराबाद में प्लेऑफ में जगह बनाने को लेकर संघर्ष जारी है। इनमें तीन टीमें क्वालीफाई करेंगी। सनराइजर्स हैदराबाद (SRH) और मुंबई इंडियंस (MI) के मैच के बाद यह तय होगा। केकेआर वर्तमान में 14 अंकों के साथ तालिका में चौथे स्थान पर है। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.