Move to Jagran APP

दिल्ली कैपिटल्स के हेड कोच ने किया खुलासा, बताया कैसे जीतेंगे IPL 2021 का खिताब

IPL 2020 के फाइनल में दिल्ली कैपिटल्स को भले ही हार झेलनी पड़ी हो लेकिन टीम के कोच रिकी पोंटिंग ने इस बात का ऐलान कर दिया है कि उन्होंने अगले साल की तैयारियां भी शुरू कर दी हैं।

By Vikash GaurEdited By: Published: Wed, 11 Nov 2020 07:15 PM (IST)Updated: Wed, 11 Nov 2020 07:15 PM (IST)
दिल्ली कैपिटल्स के हेड कोच ने किया खुलासा, बताया कैसे जीतेंगे IPL 2021 का खिताब
Delhi Capitals के फैंस को Ricky Ponting ने धन्यवाद कहा है (फोटो ट्विटर)

दुबई, एएनआइ। दिल्ली कैपिटल्स के मुख्य कोच रिकी पोंटिंग ने विषम परिस्थितियों में टूर्नामेंट की सफलतापूर्वक मेजबानी करने के लिए अपने खिलाड़ियों और इंडियन प्रीमियर लीग (आइपीएल) के आयोजकों को धन्यवाद दिया और कहा कि टीम अगले साल एक और कदम आगे बढ़ने की तैयारी करेगी। आइपीएल 2020 मंगलवार 10 नवंबर को समाप्त हो गया। फाइनल में मुंबई इंडियंस (MI) ने दिल्ली कैपिटल्स (DC) को हराकर अपना पांचवां आइपीएल खिताब जीता। दुबई इंटरनेशनल स्टेडियम में मुंबई ने दिल्ली को पांच विकेट और आठ गेंदों से हराया।

loksabha election banner

ऑस्ट्रेलियाई दिग्गज रिकी पोंटिंग ने ट्वीट करते हुए कहा, "विषम परिस्थितियों में टूर्नामेंट का आयोजन करने और दिल्ली कैपिटल्स का समर्थन करने के लिए सभी का धन्यवाद। यह साल नहीं था, लेकिन यह हमारे लिए और एक शानदार समूह के लिए एक और कदम आगे था। अगले साल एक कदम आगे जाने के लिए ड्राइंग बोर्ड पर वापस जाना और तैयारी करना हमारा लक्ष्य है।”

रोहित शर्मा की अगुवाई वाली टीम ने अपना पांचवां आइपीएल खिताब जीता। टीम ने इससे पहले 2013, 2015, 2017 और 2019 में टूर्नामेंट जीता था। रोहित शर्मा ने फाइनल में मुंबई के लिए 68 रनों की दमदार पारी खेली, जबकि दिल्ली के लिए एनरिक नॉर्खिया ने दो विकेट लिए। इससे पहले, मुंबई के खिलाफ फाइनल में दिल्ली ने टॉस जीता था और श्रेयस अय्यर की अगुवाई वाली टीम ने पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया था। अय्यर और रिषभ पंत ने क्रमश: 65 और 56 रन की पारी खेली।

दिल्ली ने निर्धारित बीस ओवरों में कुल 156/7 का स्कोर बनाया। मुंबई के लिए, ट्रेंट बोल्ट ने तीन विकेट (मार्कस स्टोइनिस, अजिंक्य रहाणे, और शिमरॉन हेटमेयर) लिए, जबकि नैथन कूल्टर नाइल ने दो बल्लेबाजों - रिषभ पंत और अक्षर पटेल को आउट किया। IPL 2020 में, मुंबई इंडियंस, दिल्ली कैपिटल, सनराइजर्स हैदराबाद और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (RCB) ने प्लेऑफ के लिए क्वालीफाई किया था।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.