Move to Jagran APP

IPL 2020 : हैदराबाद के खिलाफ ओपनिंग करने पर क्या बोले CSK के ऑलराउंडर सैम कुर्रन

चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) ने दुबई में सनराइजर्स हैदराबाद (SRH) को 20 रनों से हराकर आखिरकार आइपीएल में तीसरी जीत दर्ज की। इस मैच में टीम के कप्तान महेंद्र सिंह धौनी ने फाफ डुप्लेसिस के साथ आॉलराउंडर सैम कुर्रन को ओपनिंग भेजा।

By TaniskEdited By: Published: Wed, 14 Oct 2020 05:19 PM (IST)Updated: Wed, 14 Oct 2020 05:19 PM (IST)
IPL 2020 : हैदराबाद के खिलाफ ओपनिंग करने पर क्या बोले CSK के ऑलराउंडर सैम कुर्रन
चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) के ऑलराउंडर सैम कुर्रन। (एएनआइ)

 दुबई, एएनआइ। चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) ने दुबई में सनराइजर्स हैदराबाद (SRH) को 20 रनों से हराकर आखिरकार आइपीएल में तीसरी जीत दर्ज की। इस सत्र में चेन्नई की टीम को पहली बार पहले बल्लेबाजी करने का मौका मिला। इस मैच में टीम के कप्तान महेंद्र सिंह धौनी ने फाफ डुप्लेसिस के साथ आॉलराउंडर सैम कुर्रन को ओपनिंग भेजा। मैच के बाद बाएं हाथ के ऑलराउंडर ने कहा कि टीम प्रबंधन के फैसले से वह हैरान रह गए, लेकिन उन्हें इस भूमिका को निभाकर काफी मजा आया। पहले बल्लेबाजी करते हुए चेन्नई ने की टीम छह विकेट पर 167 रन का स्कोर खड़ा किया। इसके बाद गेंदबाजों के संयुक्त प्रदर्शन की बदौलत चेन्नई ने हैदराबाद को आठ विकेट पर 147 रन पर रोक दिया और 20 रनों से जीत हासिल की।   

loksabha election banner

मैच के बाद कुर्रन ने iplt20.com पर पोस्ट किए गए एक वीडियो में ड्वेन ब्रावो को बताया कि हमने बहुत अच्छी जीत हासिल की। टूर्नामेंट में आगे बढ़ने के लिए हमें कुछ जीत की जरूरत थी। मुझे शीर्ष क्रम में खेलने का मौका मिला। इससे मैं थोड़ा हैरान था, लेकिन वास्तव में मैंने इसका आनंद लिया। मैंने टीम को एक अच्छी शुरुआत दी और सबसे महत्वपूर्ण हमने एक अच्छी जीत हासिल की। शीर्ष क्रम में बल्लेबाजी करके अच्छा लगा। हमने शुरुआत में मोमेंटम हासिल करने में संघर्ष किया है, लेकिन हैदराबाद के खिलाफ अच्छा प्रदर्शन किया। मैं बल्ले और गेंद दोनों से योगदान देने की कोशिश कर रहा हूं।  

पिछले मैच को हारने के बाद सीएसके के कप्तान महेंद्र सिंह धौनी ने कहा था कि बल्लेबाजों को आक्रामक शॉट खेलने होंगे, फिर चाहे वह आउट ही क्यों ना हो जाएं। ऐसे में उम्मीद थी कि शेन वॉटसन (42) और फाफ डुप्लेसिस (00) इस बार फिर बड़ा कारनामा करेंगे, लेकिन सीएसके टीम प्रबंधन ने वॉटसन की जगह सैम कुर्रन (31) को भेजकर सभी को चौंका दिया। कुर्रन शुरआत में बंधे से दिखे। इस बीच संदीप शर्मा ने डुप्लेसिस को पहली ही गेंद पर चलता कर दिया। इसके बाद कुर्रन ने खलील अहमद के ओवर में 22 रन जुटाकर अपने तेवर दिखा दिए। यह दूसरा मौका था जब कुर्रन आइपीएल में ओपनिंग पर उतरे थे। इससे पहले कि कुर्रन हैदराबाद को ज्यादा नुकसान पहुंचाते संदीप ने उनकी गिल्लियां बिखेर दी। कुर्रन ने 21 गेंद की पारी में तीन चौके और दो छक्के लगाए।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.