Move to Jagran APP

IPL 2020: Dhoni ने दिए कप्तानी छोड़ने के संकेत, कहा- CSK के कोर ग्रुप में बदलाव की जरूरत, अगले 10 सालों पर फोकस

आइपीएल 2020 में रविवार को पंजाब (KXIP) पर नौ विकेट की जीत दर्ज करने के बाद चेन्नई (CSK) के कप्तान एमएस धौनी ने कप्तानी छोड़ने के संकेत दिए। मैच के बाद उन्होंने कहा कि अगले साल के टूर्नामेंट के लिए टीम के कोर ग्रुप में बदलाव करने की जरूरत है।

By TaniskEdited By: Published: Mon, 02 Nov 2020 09:48 AM (IST)Updated: Mon, 02 Nov 2020 10:11 AM (IST)
IPL 2020: Dhoni ने दिए कप्तानी छोड़ने के संकेत, कहा- CSK के कोर ग्रुप में बदलाव की जरूरत, अगले 10 सालों पर फोकस
चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) के कप्तान एमएस धौनी। (एएनआइ)

अबूधाबी, एएनआइ। आइपीएल 2020 में रविवार को किंग्स इलेवन पंजाब (KXIP) पर नौ विकेट की जीत दर्ज करने के बाद चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) के कप्तान एमएस धौनी ने कप्तानी छोड़ने के संकेत दिए। मैच के बाद उन्होंने कहा कि अगले साल के टूर्नामेंट के लिए टीम के कोर ग्रुप में बदलाव और अगले 10 सालों पर फोकस करने की जरूरत है। उन्होंने साथ ही कहा कि यह इस टीम को अगली पीढ़ी को सौंपने का समय है।

loksabha election banner

बता दें कि पहले ही आइपीएल से बाहर हो चुकी चेन्नई सुपरकिंग्स (CSK) से उम्मीद लगाई जा रही थी कि वह रविवार को अबूधाबी में किंग्स इलेवन पंजाब (KXIP) का खेल खराब कर सकती है। सीएसके खुद तो डूबी ही, साथ ही किंग्स इलेवन पंजाब को नौ विकेट से शिकस्त देकर उसे भी साथ में ले डूबी। इसी के साथ पंजाब सीएसके के बाद आइपीएल से बाहर होने वाली दूसरी टीम बन गई।

कठिन टूर्नामेंट रहा

मैच के बाद धौनी ने कहा कि यह कठिन टूर्नामेंट रहा। हमने काफी गलतियां की हैं। अंतिम चार मैचों जैसा हम प्रदर्शन करना चाहेंगे। टीम पर गर्व है। 7-8 मैचों में पिछड़ने के बाद काम वास्तव में मुश्किल हो जाता है। यह आसान नहीं है। आप ऐसे ड्रेसिंग रूम में नहीं रहना चाहेंगे, जो क्रिकेट का आनंद नहीं ले रहा है। 

पहली बार  प्लेऑफ में क्वालीफाई नहीं कर पाई सीएसके

आइपीएल के इतिहास में ऐसा पहली बार हुआ कि सीएसके की टीम प्लेऑफ में क्वालीफाई करने में कामयाब नहीं हुई। अभी, इस बात की भी जानकारी नहीं है कि भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड ( BCCI) आइपीएल 2021 से पहले एक नीलामी आयोजित करेगा या नहीं।

नीलामी पर काफी कुछ निर्भर 

धौनी ने कहा कि बहुत कुछ इस बात पर निर्भर करता है कि बोर्ड नीलामी के बारे में क्या निर्णय लेता है। हमें अपने कोर ग्रुप को थोड़ा बदलना होगा और अगले दस वर्षों पर फोकस होगा। आइपीएल की शुरुआत में हमने एक टीम बनाई, जिसने दस साल तक अच्छा काम किया। अब इसे अगली पीढ़ी को सौंपने का समय आ गया है। हम मजबूत वापसी। इसी के लिए हम जाने जानते हैं। हम अंक तालिका में आठवें स्थान पर हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.